Move to Jagran APP

IPL 2021 के Orange कैप की रेस में ये खिलाड़ी पहुंचा शीर्ष पर, Purple कैप की लिस्ट में नहीं हुआ बदलाव

IPL 2021 Orange and Purple Cap अंकतालिका की तरह हम इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के आरेंज और पर्पल कैप की रेस में भी उतार-चढ़ाव देख रहे हैं। आप भी जानिए कि कौन सा बल्लेबाज शीर्ष पर है और कौन सा गेंदबाज आगे है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 07:17 PM (IST)
IPL 2021 के Orange कैप की रेस में ये खिलाड़ी पहुंचा शीर्ष पर, Purple कैप की लिस्ट में नहीं हुआ बदलाव
केएल राहुल अब शीर्ष पर पहुंच गए हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 Orange and Purple Cap: जिस तरह से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। उसी तरह आरेंज और पर्पल कैप की रेस भी दिलचस्प होती जा रही है। पर्पल कैप और आरेंज कैप के लिए जो नाम सामने हैं, वो हैरान करने वाले तो नहीं हैं, लेकिन इसमें उतार-चढ़ाव जरूर देखने को मिल रहा है, क्योंकि शिखर धवन आरेंज कैप को केएल राहुल को पीछे कर एक बार फिर नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

prime article banner

IPL 2021 आरेंज कैप एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन का पूरी तरह से कब्जा हो गया है, राजस्थान रायल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच के बाद आरेंज कैप पर केएल राहुल ने कब्जा जमा लिया था, क्योंकि वे आइपीएल के 14वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। हालांकि, धवन और राहुल के रनों की संख्या बराबर थे, लेकिन बेहतर औसत की वजह से केएल राहुल नंबर एक पर थे।

शिखर धवन की तरह केएल राहुल ने भी 9 मैचों में 422रन बनाए हैं, जिसमें शिखर के 3 अर्धशतक हैं। केएल राहुल ने 8 मैच खेलकर 380 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक हैं। वहीं, तीसरे पायदान पर अब मयंक अग्रवाल आ गए हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 327 रन बनाए हैं।

IPL 2021 के Top 3 बल्लेबाज

शिखर धवन - 380 रन

केएल राहुल -380

मयंक अग्रवाल - 327 रन

वहीं, पर्पल कैप की बात करें तो आइपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वालों की लिस्ट में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का नाम है, जिन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान हैं, जो 8 मैचों में 14 विकेट चटका चुके हैं। पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर राजस्थान रायल्स के आलराउंडर क्रिस मौरिस हैं, जो अब तक 14 सफलताएं अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, आखिरी मैच में उनको एक भी विकेट नहीं मिल सका।

IPL 2021 के Top 3 गेंदबाज

हर्षल पटेल - 17 विकेट

आवेश खान - 14 विकेट

क्रिस मौरिस - 14 विकेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.