Move to Jagran APP

इंग्लैंड में कराए जा सकते हैं IPL के बचे हुए मैच, ECB से मिल सकता है ऑफर

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लिश काउंटी की तरफ से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आइपीएल के बचे हुए मुकाबलों को होस्ट करने को लेकर रूचि दिखाई गई है। एमसीसी सर्रे वार्विकशायर और लंकाशायर ने ईसीबी को एक खत लिखा है जिसमें इस बारे में जानकारी दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 06:25 PM (IST)
इंग्लैंड में कराए जा सकते हैं IPL के बचे हुए मैच, ECB से मिल सकता है ऑफर
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के स्थगित होने के बाद से ही यह सवाल किया जा रहा है कि इसे कब कराया जा सकता है। सवाल यह भी है कि क्या इसका आयोजन भारत में संभव है या फिर किसी और देश में शिफ्ट किया जा सकता है। इन्हीं सवालों के बीच खबर है कि भारत के इस बहुचर्चित टूर्नामेंट को इंग्लैंड में कराया जा सकता है। आइपीएल के बाकी बचे हुए 31 मुकाबलों को कराने के लिए उनके प्रस्ताव दिए जाने की खबर है।

loksabha election banner

भारत में खेले जा रहे आइपीएल के नए सीजन को 29 मुकाबलों के बाद स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा। बीसीसीआइ ने मंगलवार 4 मई को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की आपातकाल बैठक में इस पर फैसला लिया। टीम बबल के अंदर खिलाड़ियों को लगातार कोरोना संक्रमित होने की खबर आने के बाद बोर्ड ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का कदम उठाया।

इंग्लैंड में हो सकता है IPL 

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लिश काउंटी की तरफ से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आइपीएल के बचे हुए मुकाबलों को होस्ट करने को लेकर रूचि दिखाई गई है। ESPNcricinfo की रिपोर्ट की माने तो एमसीसी, सर्रे, वार्विकशायर और लंकाशायर ने ईसीबी को एक खत लिखा है जिसमें इस बारे में जानकारी दी गई है। इस साल सितंबर के दूसरे हफ्ते में टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों को कराए जाने की योजना भेजी गई है। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस साल इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। अगस्त से सितंबर के बीच टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ उसके घर पर 5 टेस्ट मैच खेलेगी। उम्मीद की जा रही है इसके बाद आइसीसी विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास वक्त होगा जिस बीच आइपीएल के बचे मैच कराए जा सकते  हैं। 

वैसे इस लिस्ट में यूएई का नाम सबसे आगे हैं क्योंकि पिछले साल कोरोना महामारी फैलने के बीच टूर्नामेंट का सफल आयोजन कराया जा चुका है। यूएई ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन अटकलें टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद से ही लगाए जाने लगे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.