Move to Jagran APP

IPL 2021: जीत की लय कायम रखना चाहेगी केकेआर, जीत की पटरी पर लौटने के लिए लड़ेगी मुंबई इंडियंस

IPL 2021 KKR vs MI Match Preview मुंबई इंडियंस को अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से दो-दो हाथ करना है। कोलकाता अपना पहला मैच जीत चुकी है जबकि मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 08:11 PM (IST)
IPL 2021: जीत की लय कायम रखना चाहेगी केकेआर, जीत की पटरी पर लौटने के लिए लड़ेगी मुंबई इंडियंस
IPL 2021 KKR vs MI Match Preview

चेन्नई, पीटीआइ। IPL 2021 KKR vs MI Match Preview: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) आइपीएल के मैच में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी। पिछले दो सत्र में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने रविवार को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था।

loksabha election banner

कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस के समय ही संकेत दे दिए थे, जब उन्होंने अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुनील नरेन को बाहर रखा। नीतीश राणा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहली ही गेंद से हमला बोलकर अपने तेवर जाहिर कर दिए। मध्यक्रम में आंद्रे रसेल, कार्तिक और मोर्गन जैसे बल्लेबाजों के रहते 2020 में भी केकेआर से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन रणनीति के अभाव में ऐसा हो नहीं सका।

इस बार बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को शामिल करके केकेआर ने मध्यक्रम को मजबूत किया है। राणा के कलाई के उपयोग और आक्रामकता का पूरा नजारा रविवार को देखने को मिला, जब शुभमन गिल और आंद्रे रसेल के रूप में राशिद खान के दिए दोहरे झटकों के बावजूद केकेआर ने दबाव बनाए रखा। राणा के 56 गेंद में 80 रन के बाद कार्तिक ने नौ गेंद में 22 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया।

मोर्गन व रोहित की कप्तानी का भी मुकाबला

केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे। मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है। आइपीएल में मुंबई के खिलाफ उसने छह मैच जीते हैं, जबकि 21 में हार का सामना करना पड़ा है। अब मुकाबला मोर्गन और रोहित शर्मा की कप्तानी का भी है। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से दो विकेट से हारी मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों के सामने खुलकर खेलना केकेआर के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। गिल का खराब फॉर्म केकेआर की चिंता का सबब है और अब उनका सामना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से होगा।

मुंबई की उम्मीद

हमेशा धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई को पहले मैच में आरसीबी के हर्षल पटेल और एबी डिविलियर्स के शानदार प्रदर्शन के कारण शिकस्त झेलनी पड़ी। मुंबई के लिए अपने पहले मैच में क्रिस लिन ने सर्वाधिक रन बनाए, लेकिन उनकी पारी बेदाग नहीं रही। क्विंटन डिकॉक अगर क्वारंटाइन में ही रहते हैं तो लिन को ही पारी का आगाज करना होगा। मैच खेलने की स्थिति में डिकॉक रोहित के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं, जो सलामी जोड़ी के रूप में बायें और दायें हाथ का मुंबई का पसंदीदा संयोजन है। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और पांड्या बंधुओं वाला मुंबई का विस्फोटक मध्यक्रम भी पहले मैच में असफल रहा था, जिसके चलते मुंबई की टीम सिर्फ 159 रन ही बना सकी थी। ऐसे में टीम को इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टीमें :

केकेआर : इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फग्र्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, इशान किशन, क्विंटन डिकॉक, आदित्य तारे, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशाम, युद्धवीर चरक, मार्को जैनसेन, अर्जुन तेंदुलकर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.