Move to Jagran APP

SRH vs RR Match Preview: हैदराबाद व राजस्थान की टक्कर, बेन स्टोक्स पर होंगी निगाहें

IPL 2020 राजस्थान के सामने उसके लिए यह आसान भी लगता है क्योंकि शुरुआत में दम दिखाने वाली 2008 की विजेता टीम धीरे-धीरे अपनी लय खो चुकी है और हार झेल रही है। उसके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है और न ही उसके स्टार खिलाड़ी चल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 11:13 AM (IST)
SRH vs RR Match Preview: हैदराबाद व राजस्थान की टक्कर, बेन स्टोक्स पर होंगी निगाहें
IPL 2020 राजस्थान रॉयल्स की टीम (एपी- फोटो)

दुबई, प्रेट्र। IPL 2020 SRH vs RR Match Preview 26th match: आइपीएल के रविवार को पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा। डेविड वार्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था और अब उसकी कोशिश अपने जीत के क्रम को बनाए रखने की होगी।

loksabha election banner

राजस्थान के सामने उसके लिए यह आसान भी लगता है क्योंकि शुरुआत में दम दिखाने वाली 2008 की विजेता टीम धीरे-धीरे अपनी लय खो चुकी है और हार झेल रही है। उसके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है और न ही उसके स्टार खिलाड़ी अपनी उस फॉर्म को दिखा पा रहे हैं जो उन्होंने शुरुआत में दिखाई थी। इस मैच में राजस्थान के बेन स्टोक्स के खेलने की उम्मीद थी जिन्होंने शनिवार को अपना क्वारंटाइन समय पूरा कर लिया है, लेकिन शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि स्टोक्स अगले मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है क्योंकि उन्होंने अभ्यास नहीं किया है।

अगर स्टोक्स खेलते हैं तो यह राजस्थान के लिए बड़ी राहत होगी और उसे गेंदबाजी के साथ-साथ मध्य क्रम में जिस मजबूती की जरूरत है वो मिलेगी। स्टोक्स अपने देश के जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर टीम के लिए मजबूत गेंदबाजी आक्रमण तैयार करेंगे। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन का शुरूआती मैचों में बल्ला चलने के बाद शांत है। इनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।

वहीं गेंदबाजी में अपने पिछले मैच में राजस्थान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम जैसे छोटे मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स शुरुआती झटकों के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही थी। ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ उन्हें इस गलती से सीखना होगा।

वहीं हैदराबाद की बात की जाए तो राजस्थान पर उसका पलड़ा भारी है और इसका कारण उसकी गेंदबाजी है। कमजोर राजस्थान के सामने तो यह गेंदबाजी आक्रामण और खतरनाक साबित हो सकता है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने तेज गेंदबाजी का भार साझा किया है तो वहीं स्पिन में राशिद खान से बेहतर टीम के पास कोई हो नहीं सकता।

बल्लेबाजी में जरूर टीम को अपने शीर्षक्रम के भरोसा ही रहना होगा। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पिछले मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं इन दोनों के अलावा मनीष पांडे और केन विलियमसन है जिनसे रन करने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.