Move to Jagran APP

RR vs KKR Playing XI Prediction: राजस्थान व कोलकाता दोनों के लिए अहम मैच, ऐसी हो सकती हैं दोनों टीमें

पिछले दो मैचों से राजस्थान रॉयल्स की टीम शानदार फॉर्म में दिख रही है। टीम में बदलाव के चांस काफी कम है। कोलकाता की टीम में रिंकु सिंह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है। राजस्थान और कोलकाता दोनों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 03:01 PM (IST)
RR vs KKR Playing XI Prediction: राजस्थान व कोलकाता दोनों के लिए अहम मैच, ऐसी हो सकती हैं दोनों टीमें
आइपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स की टीम। (एएनआइ)

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में 52 मैच खेले जाने के बाद भी प्लेऑफ की दौड़ अगर-मगर के पेंच में फंस हुई है। इस बीच आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। यह दोनों टीमों का आखिरी लीग मैच होगा। राजस्थान और कोलकाता दोनों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। 

loksabha election banner

राजस्थान की टीम 13 मैचों में छह मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं कोलकाता 13 में से छह मैच जीतकर सातवें स्थान पर है। राजस्थान को कोलकाता को हराने के बाद दूसरे नतीजे भी अपने पक्ष में रहने की प्रर्थना करनी होगी। उसके लिए किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और सनराइजर्स हैदराबाद का हारना जरूरी है। 

राजस्थान के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि बेन स्टोक्स फॉर्म में लौट आए हैं। पिछले दो मैचों में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। पिछले मैच में उन्होंने दो विकेट भी लिए। संजू सैमसन भी फॉर्म में लौट आए हैं। जोस बटलर और राहुल तेवतिया को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। टीम की गेंदबाजी थोड़ी जरूर कमजोर है। जोफ्रा आर्चर ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें किसी और का साथ नहीं मिला है। टीम ने पिछले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, ऐसे में आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभवना काफी कम है।

कोलकाता की राह खराब रनरेट के कारण  काफी मुश्किल है। राजस्थान अगर हार जाती है और कोई और टीम 14 अंक तक नहीं पहुंच पाती है तो वह क्वालीफाई कर जाएगी। टीम को पिछल मैच में छह विकेट से हार मिली थी। नितिश राणा पिछले शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। इसके अलावा शुभमन गिल इयोन मोर्गन को भी अच्छा  प्रदर्शन करना होगा। टीम को चोटिल आंद्रे रसेल की कमी काफी खल रही है। गेदबाजी में लॉकी फर्ग्युसन और पैट कमिंस पर दरोमदार होगा। वहीं वरुण चक्रवर्ती ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। टीम इस मैच में एक बदलाव कर सकती है। रिंकु सिंह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है। 

राजस्थान रॉयल्स की संबावित प्लेइंग इलेवन

रोबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, रिंकु सिंह/प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.