Move to Jagran APP

RCB vs KXIP Match preview: विराट कोहली व केएल राहुल की जंग, क्या गेल की होगी वापसी

IPL 2020 विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब से होगी। विराट अपना पहला मैच जीत चुके हैं तो वहीं पंजाब को अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हार मिली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 07:54 PM (IST)
RCB vs KXIP Match preview: विराट कोहली व केएल राहुल की जंग, क्या गेल की होगी वापसी
आरसीबी टीम के खिलाड़ी अपने कप्तान विराट के साथ (फाइल फोटो)

दुबई, प्रेट्र। RCB vs KXIP Match preview: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के शुरुआती मैच में शॉर्ट रन के विवादास्पद फैसले को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने की होगी। पंजाब ने पहले मैच में क्रिस गेल को मौका नहीं दिया था ऐसे में क्या उन्हें आरसीबी के खिलाफ मौका मिलेगा इस पर सबकी नजरें टिकी होंगी। 

loksabha election banner

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरुआती मैच में स्क्वॉयर लेग अंपायर ने गलती से 19वें ओवर की तीसरी गेंद में पंजाब के क्रिस जॉर्डन के रन को शॉर्ट रन करार दिया, जिस फैसले का खामियाजा टीम को करीबी मुकाबले में हार से भुगतना पड़ा। पंजाब की टीम ने इस फैसले के लिए मैच रेफरी के खिलाफ अपील दायर की। कप्तान लोकेश राहुल एंड कंपनी इस घटना को भुलाकर अपना ध्यान आगे के मुकाबलों पर लगाना चाहेगी।

आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान 10 रन की जीत से शुरू किया और उम्मीदें जगाई कि इस सत्र में शायद चीजें उनके लिए सही रहेंगी। देवदत्त पडीक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना आइपीएल करियर शुरू किया और एक बार फिर सभी की निगाहें उन पर लगी होंगी, जबकि एबी डिविलियर्स भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के बाद उसी लय को जारी रखना चाहेंगे। सोमवार की रात को कोहली और आरोन फिंच दोनों अच्छी फॉर्म में थे और वे क्रीज पर और समय बिताने के लिए बेताब होंगे।

आरसीबी की गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह युजवेंद्रा सिंह चहल अहम होंगे। सोमवार को मिली जीत में यह लेग स्पिनर काफी अहम रहा था। हालांकि, आरसीबी को फिर दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की सेवा नहीं मिल पाएंगी, जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है। नीलामी में मौरिस को 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। उमेश यादव का आइपीएल में रन लुटाना जारी है और पहले मैच में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह मुहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है। यह देखना होगा कि टीम इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को मध्यक्रम में किस तरह से फिट कर पाती है। जोस फिलिप को विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करने के लिए चुना गया है तो अली अंतिम एकादश में सिर्फ डेल स्टेन की जगह ही आ सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मंयक अग्रवाल अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन वह निराश थे कि अपनी टीम को जीत के लिए जरूरी महज एक रन नहीं दिला सके। राहुल, ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन के भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है क्योंकि इन सभी में किसी भी विपक्षी टीम से मैच छीनने की काबिलियत है। बिग हिटर क्रिस गेल वापसी कर सकते हैं और बल्लेबाजी ऑलराउंडर जेम्स नीशाम को भी मौका दिया जा सकता है। पंजाब की गेंदबाजी के अगुआ मुहम्मद शमी ने टीम के शुरुआती मुकाबले में अपनी उपयोगिता साबित की थी। युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभावित किया था और वह मैच में और आत्मविश्वास से भरे होंगे।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पाíथव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्रा सिंह चहल, एडम जांपा, इसुरु उदाना, मोइन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मुहम्मद सिराज, उमेश यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मुहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरन, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजोन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.