Move to Jagran APP

IPL 2020 से राजस्थान रॉयल्स की टीम में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली 'कमान'

IPL 2020 Rajasthan Royals Head Coach आइपीएल के अगले तीन सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम के एक युवा कोच का चयन किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 01:12 PM (IST)
IPL 2020 से राजस्थान रॉयल्स की टीम में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली 'कमान'
IPL 2020 से राजस्थान रॉयल्स की टीम में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली 'कमान'

मुंबई, जेएनएन। IPL 2020 Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के नए मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच और क्रिकेटर एंड्रयू बैरी मैकडोनाल्ड (Andrew Barry McDonald) को अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। 

prime article banner

राजस्थान ऱॉयल्स की टीम ने अपने इस नए कोच का फ्रैंचाइजी में स्वागत किया है। एंड्रयू मैकडोनाल्ड अगले तीन साल के लिए आइपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हैं। एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने Leicestershire, Victoria और  Melbourne Renegades के लिए शानदार काम किया और अपनी कोचिंग स्किल्स से टीम को सफलता दिलाई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेले हैं मैच

38 वर्षीय एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं। एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बतौर सीनियर कोच विक्टोरिया को शैफील्ड शील्ड का खिताब जिताया था। कंगारू टीम के लिए चार टेस्ट खेलने वाले एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने वनडे इंटरनेशनल मैच में भी डेब्यू किया था, लेकिन मैच रद हो गया था। साल 2009 में भारत के खिलाफ मुंबई में होने वाला मैच रद हुआ था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बैटिंग ऑलराउंडर एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इससे पहले भी आइपीएल में अपनी भागेदारी दी है। साल 2009 में एंड्रयू मैकडोनाल्ड बतौर खिलाड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स(अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 11 मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा एंड्रयू मैकडोनाल्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 2012-2013 सीजन में बोलिंग कोच रह चुके हैं।

ऐसे में कह सकते हैं कि एंड्रयू मैकडोनाल्ड की आइपीएल ये तीसरी पारी है और इस बार वे राजस्थान रॉयल्स टीम के कोचिंग की कमान संभालने जा रहे हैं। इस ऐलान को लेकर राजस्थान रॉयल्स के एग्जक्यूटिव चेयरमैन रंजीत भरठाकुर ने कहा है, "हमें एंड्रयू मैकडोनाल्ड को टीम का हेड कोच चुनकर खुशी हो रही है। एंड्रयू मैकडोनाल्ड अपने अनुभव से टीम को आगे ले जाने के लिए उत्सुक हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.