Move to Jagran APP

IPL 2020 final: मुंबई इंडियंस या दिल्ली कैपिटल्स कौन बनेगा IPL 2020 का चैंपियन, सहवाग ने की भविष्यवाणी

IPL 2020 final DC vs MI MI vs DC final match दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस में से कौन आइपीएल 2020 का चैंपियन बनेगा इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भविष्यवाणी की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 03:39 PM (IST)
IPL 2020 final: मुंबई इंडियंस या दिल्ली कैपिटल्स कौन बनेगा IPL 2020 का चैंपियन, सहवाग ने की भविष्यवाणी
IPL 2020 final Rohit Sharma and Shreyas Iyer (File Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 final MI vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल में क्या दिल्ली को पहली बार जीत मिलेगी या मुंबई पांचवीं बार खिताब जीतेगी ये सवाल सबके मन में हैं। हालांकि मुंबई का जो रिकॉर्ड आइपीएल में रहा है और जिस तरह से इस सीजन में इस टीम ने दिल्ली को तीन बार हराया है उससे पलड़ा तो मुंबई का ही भारी लग रहा है। वैसे यहां गौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली की टीम भी फाइनल में पहुंची है तो आखिरी इस टीम में कोई बात तो होगी ही और ऐसी हालत में इस टीम को भी कमतर नहीं आंका जा सकता है। अब कौन टीम इस बार जीत सकती है इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सहवाग ने भविष्यवाणी की है। 

loksabha election banner

वीरेंद्र सहवाग ने अपने शो वीरू की बैठके के जरिए साफ तौर पर बता दिया कि कौन टीम विनर हो सकती है। उन्होंने कहा कि मुंबई इस बार जीत सकती है, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि कोई नई टीम इस बार चैंपियन बने। सहवाग ने कहा कि अगर दिल्ली की टीम चैंपियन बनती है तो इससे दूसरी टीमों को भी प्रेरणा मिलेगी कि वो भी खिताब जीत सकते हैं। 

सहवाग ने इस वीडियो के जरिए बताया कि दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद पर जीत हासिल करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा, लेकिन मुंबई के सामने जीत के लिए उनके सभी दांव सही होने चाहिए। अगर दिल्ली टॉस जीते तो उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि अगर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की तो इस बात की संभावना है कि वो 200 से ज्यादा स्कोर करें और दिल्ली को चेज करने के लिए बड़ा लक्ष्य मिल सकता है। 

वीरू ने मुंबई के तेज गेंदबाज बुमराह और बोल्ट की तारीफ की, लेकिन कहा कि उन्हें भी शिखर धवन के फॉर्म में आने की वजह से चिंता होगी जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। वहीं उन्होंने रिषभ पंत के लिए कहा कि वो कम से कम एक पारी तो अपनी टीम के लिए बढ़िया खेलें। सहवाग ने कहा कि दिल्ली के चिंता का विषय मध्यक्रम है जिस पर इस टीम को ध्यान देने की जरूरत है। वहीं उन्होंने मुंबई के लिए कहा कि अगर आपने इस टीम को जरा सा भी मौका दिया तो वो आप पर हावी हो जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.