Move to Jagran APP

IPL 2020 Final MI Playing XI Prediction: फाइनल मुकाबले में मुंबई की गेंदबाजी क्रम में होगा बदलाव!

IPL 2020 Final MI Playing XI Prediction रोहित ज्यादा प्रयोग करना पसंद नहीं करते हैं लिहाजा इस अहम मुकाबले में भी वह अपनी टीम में बदलाव में शायद ही करेंगे। मैच के दौरान गेंदबाजी क्रम में वह जरूर बदलाव कर सकते हैँ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 11:38 AM (IST)
IPL 2020 Final MI Playing XI Prediction: फाइनल मुकाबले में मुंबई की गेंदबाजी क्रम में होगा बदलाव!
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाते हुए (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस आज अपने पांचवें खिताब की तलाश में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच के लिए टीम का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा इसको लेकर हर कोई जानना चाहता है। कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ ज्यादा प्रयोग करना पसंद नहीं करते हैं लिहाजा इस अहम मुकाबले में भी वह अपनी टीम में बदलाव में शायद ही करेंगे। मैच के दौरान गेंदबाजी क्रम में वह जरूर बदलाव कर सकते हैँ।

loksabha election banner

रोहित शर्मा और डिकॉक की ओपनिंग जोड़ी

पूरे सीजन में साथ मिलकर पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी ही इस फाइनल मुकाबले में भी ओपनिंग करेगी। चोट की वजह से बाहर होने पर इशान किशन में रोहित की जगह संभाली थी लेकिन वह मिडिल आर्डर में ही खेलेंगे।

मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार, इशान और हार्दिक

तीसरे नंबर पर टीम के पास सूर्यकुमार यादव के रूप में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज है। इसके अलावा हार्दिक और इशान गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की क्षमता रखते हैं। इस सीजन में इन दोनों ने ऐसा कई बार किया है क्वालीफायर1 में भी दिल्ली के खिलाफ दोनों ने जमकर शॉट लगाए थे।

कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल नीचले क्रम में

पोलार्ड और क्रुणाल भी बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं और नीचले क्रम में इन दोनों ही बल्लेबाजों की भूमिका आज बेहद अहम रहने वाली है।

बुमराह और बोल्ट की जोड़ी असरदार

पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बीच के ओवर में खतरनाक जसप्रीत बुमराह दिल्ली के लिए मुसीबत बन सकते हैं। इन दोनों को जेम्स पैटिंसन का भी साथ मिलेगा।

राहुल और क्रुणाल की फिरकी

टीम के पास राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या के तौर पर दो उम्दा स्पिनर मौजूद हैं। इन दोनों ही खिलाड़ी ने अहम मौकों पर मुंबई के लिए विकेट निकाले हैं। दिल्ली के खिलाफ भी कप्तान रोहित को इन दोनों से काफी उम्मीद रहेगी।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.