Move to Jagran APP

पहली बार IPL के फाइनल में पहुंची दिल्ली, सहवाग ने सलमान का मीम शेयर कर दिया मजेदार रिएक्शन

आइपीएल 2020 के क्वालीफायर दो में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह पक्का की। टीम आइपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मजेदार ट्वीट किया है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 12:18 PM (IST)
पहली बार IPL के फाइनल में पहुंची दिल्ली, सहवाग ने सलमान का मीम शेयर कर दिया मजेदार रिएक्शन
सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली ने फाइनल में जगह बनाई। (एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन।  51 दिनों की उठा-पठक के बाद आखिरकार रविवार को कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनौतपूर्ण माहौल में यूएई में हुए आइपीएल-13 को दोनों फाइनलिस्ट मिल गए। अंतिम लीग मुकाबला शुरू होने से पहले तक भी कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में जगह बनाएंगी, इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल था। रविवार को अबूधाबी में दिल्ली कैपिटल्स के 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराने के बाद अंत में अंक तालिका की दो शीर्ष की टीम ही फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं। दिल्ली की टीम आइपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है, जहां उसका सामना चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से मंगलवार को दुबई में होगा।

loksabha election banner

दिल्ली की टीम के फाइनल में पहुंचने पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर मजेदार रिएक्शन दिया। सहवाग ने ट्वीट करके कहा, टफाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली को शुभकामनाएं। आइपीएल में मौजूदा आठ टीमों में अब तक फाइनल में नहीं खेलने वाली टीम ने फाइनल में जगह बना ली। 2020 और बहुत कुछ दिखाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सलमान खान का मीम शेयर की। इस पर लिखा था, ' ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में।'

वहीं टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरैश रैना ने ट्वीट किया, 'फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली को शुभकामनाएं। इसी तरह ईमानदारी और समर्पण से खेलते रहें। मुंबई के साथ रोमांचक फाइनल का इंतजार। दोनों टीमों को मेरी शुभकामनाएं।'

पिछले वर्ष दिल्ली की टीम फाइनल में जगह बनाने से एक कदम से चूक गई थी, जहां दूसरे क्वालीफायर में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। दिल्ली की टीम ने पिछली गलतियों से इस बार सुधार किया और कोच रिकी पोंटिंग के निर्देशन में एक अलग ही टीम बनकर इस सत्र में उतरी। शुरआती मैचों को ही जीतकर दिल्ली की टीम ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया था, लेकिन टूर्नामेंट के लीग चरण के आखिरी दौर में वह लय से भटक गई थी, जिसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। पहले क्वालीफायर में उन्हें मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.