Move to Jagran APP

IPL 2020: जोस बटलर का विकेट लेने पर क्या बोले दिल्ली के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन?

आइपीएल 2020 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि जोस बटलर का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था। मैच में दिल्ली को 46 रनों से जीत मिली।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 12:43 PM (IST)
IPL 2020: जोस बटलर का विकेट लेने पर क्या बोले दिल्ली के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन?
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। (एएनआइ)

 शारजाह, एएनआइ। आइपीएल 2020 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड जीतने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि जोस बटलर का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था। राजस्थान रॉयल्स 185 रनों का पीछा करने में नाकाम रही और स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम 138 रनों पर आउट हो गई। दिल्ली को 46 रनों से जीत मिली।

loksabha election banner

राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका और केवल राहुल तेवतिया (38) और यशस्वी जायसवाल (34) ने सम्मानजनक स्कोर बना सके। दिल्ली के लिए, कैगिसो रबादा ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए। मैच में अश्विन ने जोस बटलर और महिपाल लमरोर के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए और अपने चार ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट लिए।

मैच के बाद अश्विन ने कहा कि इस गेंदबाजी आक्रमण में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिकांश गेंदबाज किसी भी समय गेंदबाजी कर सकते हैं। इसका श्रेय टीम स्टाफ को जाता है। मैं मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और यह वास्तव में दिखाई भी दे रहा है। मैं काफी आनंद ले रहा हूम। मुझे  योजना बनाने के बाद ग्राउंड पर खुद को व्यक्त करने की कोशिश करना है। 

अश्विन ने यह भी कहा कि मैंने एक-दो बार पावरप्ले में कैरम बॉल का इस्तेमाल किया। आपको यह ध्यान रखना है कि आप इसे पावरप्ले में कितना इस्तेमाल करना चाहते हैं। जोस बटलर का विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण था। पावरप्ले के बाद गेंद गीली हो रही थी और पसीना भी हो रहा था।  इस सीजन में अपने पहले मुकाबले के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अश्विन अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे। इसके चलते वह कुछ मैचों में नहीं खेल सके। इसे लेकर उन्होंने कहा कि मैं उस पर वजन नहीं डालना चाहता और यह महत्वपूर्ण है कि मैं खुद की देखभाल करूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.