Move to Jagran APP

DC vs RR Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

IPL 2020 DC vs RR Match Preview 30th match दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर आमने-सामने होंगी और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 12:34 PM (IST)
DC vs RR Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स
IPL 2020 Delhi Capitals के कप्तान श्रेयस अय्यर (फोटो पीटीआइ)

दुबई, प्रेट्र। आइपीएल का दूसरा हाफ शुरू हो गया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर आमने-सामने होंगी और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमें नौ अक्टूबर को शारजाह में भिड़ी थीं, जहां दिल्ली ने 46 रनों से मुकाबला जीता था, लेकिन तब राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स नहीं थे।

loksabha election banner

स्टोक्स ने इस सत्र के अधिकतर मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछला मैच खेला था जिसमें सफल नहीं रहे थे। स्टोक्स को टीम प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाजी करने उतारा था, लेकिन यह दिग्गज सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गया था। गेंदबाजी में भी सिर्फ एक ओवर फेंका था और सात रन दिए थे।

स्टोक्स उस समय क्वारंटाइन से लौटे थे और एक दिन अभ्यास के बाद ही मैदान पर उतर गए थे। इसलिए लय में आना उनके लिए मुश्किल रहा होगा। अब जबकि उन्होंने दो दिन अभ्यास कर लिया तो लय हासिल कर ली होगी और ऐसे में यह ऑलराउंडर खिलाड़ी हर लिहाज से दिल्ली के लिए बड़ा खतरा है।

स्टोक्स इस मैच में पारी की शुरुआत करेंगे या नहीं यह देखना होगा, लेकिन राजस्थान के लिए बेहतर होगा कि वह स्टोक्स को मध्य क्रम में खिलाए क्योंकि मध्य क्रम या निचले क्रम में टीम के पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद टीम को संभाल सके। वहीं संजू सैमसन का लगातार गिरता ग्राफ भी टीम के लिए चिंता है। शुरुआती मैचों में तूफानी पारियां खेलने वाले संजू शांत हो गए हैं। जोस बटलर और स्टीव स्मिथ दो और ऐसे बल्लेबाज हैं जो राजस्थान की किस्मत बदल सकते हैं।

पिछले मैच में राहुल तेवतिया और रियान पराग ने हैदराबाद के मुंह से जीत छीन ली थी इसलिए इन दोनों का आत्मविश्वास भी ऊपर ही होगा, लेकिन निरंतरता बनाए रखना तेवतिया के लिए भी चुनौती है और पराग के लिए भी। पंजाब के बाद मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद तेवतिया की फॉर्म में गैप आ गया था जो हैदराबाद के खिलाफ मैच में टूटा।

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर को स्टोक्स का सहयोग मिलेगा तो यह इंग्लिश जोड़ी दिल्ली के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को रोकने का दम रखती है। दिल्ली को इस मैच में रिषभ पंत की कमी खल सकती है जो लगभग एक सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह आए एलेक्स कैरी तेजी से रन तो बना सकते हैं लेकिन पंत का अंदाज जुदा है और जिस तरह से पंत बल्लेबाजी करते हैं उनका कोई सानी नहीं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम को पंत की कमी साफ खली थी और टीम उतना स्कोर नहीं बना पाई थी जितना उसे बनाना चाहिए था। हां पिछले मैच में दिल्ली के लिए अच्छी बात यह रही थी कि शिखर धवन की फॉर्म लौट आई थी। वह 69 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चल रहा है निचले क्रम में मार्कस स्टोइनिस टीम के लिए बड़े खिलाड़ी साबित हुए हैं। गेंदबाजी में भी कैगिसो रबादा, एनरिक नोत्र्जे और स्टोइनिस ने दमदार प्रदर्शन किया है। स्पिन में रविचंद्रन अश्विन की चालक गेंदबाजी राजस्थान के लिए बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

दोनों टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मार्कंडेय, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुर्रन, बेन स्टोक्स।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नोत्र्जे, तुषार देशपांडे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.