Move to Jagran APP

DC VS KXIP, IPL 2020: पहले मैच में बिना खाता खोले लौटे शिखर धवन, पृथ्वी शॉ के साथ गलतफहमी के चलते हुए रन आउट

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने पहले मैच में दुर्भाग्यशाली रहे और बिना रन बनाए रन आउट हो गए।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:16 AM (IST)
DC VS KXIP, IPL 2020: पहले मैच में बिना खाता खोले लौटे शिखर धवन, पृथ्वी शॉ के साथ गलतफहमी के चलते हुए रन आउट
DC VS KXIP, IPL 2020: पहले मैच में बिना खाता खोले लौटे शिखर धवन, पृथ्वी शॉ के साथ गलतफहमी के चलते हुए रन आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने पहले मैच में दुर्भाग्यशाली रहे और बिना रन बनाए रन आउट हो गए। टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल ने दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। दिल्ली शुरुआत काफी खराब रही और मैच के दूसरे ओवर में ही धवन चलते बने। वह रन लेने के दौरान अपने साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के साथ गलतफहमी के शिकार हो गए शून्य पर ही पवेलियन लौट गए।

loksabha election banner

दिल्ली की पारी में दूसरा ओवर करा रहे मोहम्मद शमी की गेंद की चौथी गेंद पर धवन ने पुल शॉट मारने की कोशिश।  गेंद विकेट के पीछे गई, जिसे केएल राहुल रोक नहीं सके। धवन रन लेने के दौड़ पड़े। पृथ्वी शॉ इसके लिए शायद तैयार नहीं थे। धवन फिर क्रीज की तरफ दौड़े। राहुल ने गेंद को थ्रो किया विकेट के पास दौड़कर पहुंचे कृष्णप्पा गौतम ने गेंद पकड़कर गिल्लियां बिखेर दीं धवन पवेलियन लौट गए।

दिल्ली और पंजाब के बीच खेला गया आइपीएल के 13वें एडिशन का दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा। दिल्ली पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 157 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम बी 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी, जिससे मैच टाई हो गया और दिल्ली को सुपर ओवर में जीत मिली। दिल्ली की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और फिर बाद में लगातार दो विकेट लिए। वहीं सुपर ओवर में कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की।

सुपर ओवर  में पंजाब की तरफ केएल राहुल और निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने आए। रबाडा की पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाए और दूसरी गेंद पर आउट हो गए। अगली गेंद पर रबाडा ने पूरन को आउट कर दिया। दिल्ली की तरफ श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत बल्लेबाजी करने आए और चार गेंद शेष रहते ही टीम को जीत दिला दी।     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.