Move to Jagran APP

CSK vs DC Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है सीएसके

IPL 2020 CSK vs DC 34th match शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई का सामना करना है और इस मैच में चेन्नई की चुनौती दिल्ली के लिए आसान नहीं होगी। धौनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 08:43 PM (IST)
CSK vs DC Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है सीएसके
IPL 2020 चेन्नई सुपर किंग्स की टीम (फोटो- पीटीआइ)

शारजाह, प्रेट्र। IPL 2020 CSK vs DC 34th match: आइपीएल-13 दूसरे हाफ में कदम रख चुका है और अब यहां स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। ऐसी स्थिति में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) खतरनाक साबित हो सकती है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई का सामना करना है और इस मैच में चेन्नई की चुनौती दिल्ली के लिए आसान नहीं होगी। महेंद्र सिंह धौनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी।

loksabha election banner

धौनी धीमी होती पिचों पर एक अलग कप्तान होते हैं। उन्हें पता है कि इन पिचों पर क्या करना है। टूर्नामेंट अब उसी तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतर धीमी पिचें ही देखने को मिल रही हैं। ऐसे में चेन्नई बाकी टीमों पर भी हावी हो सकती है। उसके पास रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर के रूप मे चार बेहतरीन स्पिनर हैं। ताहिर अभी तक नहीं खेले हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो और शेन वॉटसन भी इस तरह की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित होते हैं।

शारजाह की पिच पर शुरुआत में रन बनाना आसान था, लेकिन अब यह पिच धीमी हो गई है जो चेन्नई के लिए वरदान सा है। कम से कम पिछले कुछ मैचों में तो यही देखने को मिला है। दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और बाकी के बल्लेबाज किस तरह से इस स्थिति से निपटते हैं यह देखना होगा। कप्तान श्रेयर अय्यर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी जगह धवन ने कप्तानी की थी। मैच के बाद धवन ने कहा था कि अय्यर की चोट को लेकर बाद में पता चलेगा।

अभी तक हालांकि स्थिति साफ नहीं है और अगर अय्यर बाहर होते हैं तो दिल्ली के लिए यह बड़ा नुकसान होगा। टीम पहले ही अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और रिषभ पंत की चोटों से जूझ रही है। अमित और इशांत आइपीएल से ही बाहर हो चुके हैं। पंत पर भी स्थिति साफ नहीं है।

इस स्थिति में धवन, शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। धीमी पिचों का फायदा उठाने के लिए दिल्ली के पास भी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी में कैगिसो रबादा और एनरिक नोत्र्जे की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया। तुषार देशपांडे ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पदार्पण किया था और अच्छा करने में सफल रहे थे। यहां शायद ही बदलाव हो। दिल्ली के लिए अय्यर की चोट और उनका जगह लेने वाला खिलाड़ी चिंता की बात है।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नोत्र्जे, तुषार देशपांडे।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी नगिदी, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रुतुराज गायकवाड़, आर साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुर्रन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.