Move to Jagran APP

IPL 2019 RR vs SRH: इस बल्लेबाज ने लगाया सीजन का पहला शतक, खेली नाबाद शतकीय पारी

राजस्थान के इस बल्लेबाज ने IPL 2019 का पहला शतक लगाया। उन्होंने अपनी सेंचुरी 54 गेंदों पर पूरी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 12:06 AM (IST)
IPL 2019 RR vs SRH: इस बल्लेबाज ने लगाया सीजन का पहला शतक, खेली नाबाद शतकीय पारी
IPL 2019 RR vs SRH: इस बल्लेबाज ने लगाया सीजन का पहला शतक, खेली नाबाद शतकीय पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन ने IPL 2019 का पहला शतक लगा दिया और अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली। आइपीएल के 8वें मुकाबले में संजू ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया और कमाल की शतकीय पारी खेल डाली। संजू की पारी की मदद से राजस्थान की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 198 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। 

loksabha election banner

IPL 2019 का पहला शतक संजू ने लगाया

राजस्थान के बल्लेबाज संजू सैमसन के बारे में शेन वॉर्न ने कहा था कि वो इस सीजन में कमाल की बल्लेबाजी करेंगे और इसकी बानगी देखने को मिल गई। संजू ने हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन के अपने दूसरे मैच में ही कमाल कर दिया और 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस मैच में उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 102 रन की पारी खेली और अपनी इस पारी में 10 चौके व 4 छक्के लगाए। इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 185.45 का रहा। संजू ने इस मैच में दूसरे विकेट के लिए रहाणे के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और 119 रन बनाए वहीं तीसरे विकेट के लिए बेन स्टोक्स के साथ मिलकर नाबाद 64 रन बनाए। 

संजू के आइपीएल करियर का दूसरा शतक 

ये संजू सैमसन के आइपीएल करियर का दूसरा शतक था। उन्होंने अपने IPL करियर का पहला शतक वर्ष 2017 आइपीएल सीजन में लगाया था। उन्होंने उस वर्ष भी 102 रन की पारी खेली थी लेकिन आउट हो गए थे। कमाल की बात ये रही कि इस सीजन में भी उन्होंने शतक लगाया और नाबाद 102 रन की पारी खेली। उनके आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 83 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.15 की औसत से 1999 रन बनाए हैं। उनके नाम पर दो शतक हैं जबकि उनका स्ट्राइक रेट 129.30 का रहा है। संजू ने आइपीएल में अब तक दस अर्धशतक लगाए हैं। नाबाद 102 रन उनका बेस्ट स्कोर है। 

कप्तान रहाणे नेे भी खेली अच्छी पारी

इस मैच में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेली और 49 गेदों पर 70 रन बनाए। रहाणे ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 142.86 का रहा। रहाणे ने इस मैच में दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन के साथ मिलकर शानदार शतकीय पारी खेली। अजिंक्‍य रहाणे ने करीब एक साल बाद आइपीएल में अर्धशतक जड़ा। पिछले सीजन में उन्होंने जयपुर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही अर्धशतक लगाया था। तब उन्होंने 53 गेंदों पर 65 रन बनाए थे। उन्होंने कप्तान के तौर पर ही ये पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में राजस्थान को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.