Move to Jagran APP

RR Vs SRH: संजू और वार्नर की तूफान के बीच गुम गई ये 4 बेहतरीन परफॉर्मेंस

वार्नर और संजू की पारी के बीच चार बेहतरीन परफॉर्मेंस गुम गई। इन चारों परफॉर्मेंसों ने मैच जीताने में अहम योगदान निभाया।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 09:23 AM (IST)
RR Vs SRH: संजू और वार्नर की तूफान के बीच गुम गई ये 4 बेहतरीन परफॉर्मेंस
RR Vs SRH: संजू और वार्नर की तूफान के बीच गुम गई ये 4 बेहतरीन परफॉर्मेंस

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मुकाबले में संजू सैमसन और डेविड वार्नर ने महफिल लूट ली। संजू ने जहां 55 गेंदों में 185 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 102 रन बनाए तो, वहीं वार्नर नें 186 की स्ट्राइक रेट से 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों पारियों के बीच चार ऐसी परफॉर्मेंस हैं, जो दब कर रह गईं। हम आपको चार ऐसी परफॉर्मेंस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने इस मैच में जान फूंकी।

loksabha election banner

रहाणे के 70 रन: आरआर की ओर से पारी की शुरुआत करने आए अंजिक्य रहाणे ने संजू के साथ बेहतरीन साझेदारी की। पिछले मैच में पचासा मारने वाले जोस बटलर का विकेट गिरने के बाद रहाणे ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। उन्होंने 142 की स्ट्राइक रेट से 49 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेली। रहाणे की इस पारी में तीन छक्के भी शामिल थे। बता दें कि सैमसन ने अपनी शतकीय पारी में चार छक्के लगाए। रहाणे की पारी खास बात यह रही कि उन्होंने टीम को एक मजबूत आधार दिया। इस आइपीएल में रॉयल्स की ओर से रुककर खेलने का जिम्मा रहाणे के कंधों पर है। उन्होंने अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

राशिद खान का ऑलराउंड परफॉर्मेंस: जिस टी-20 मैच में कुल 399 रन बनें हो उस मैच में 'मैन ऑफ दी मैच' का टाइटल इस गेंदबाज को मिला। राशिद खान ने न सिर्फ बेहतरीन गेंदबाजी की, बल्कि फील्‍ड और बेंटिंग क्रीज पर भी जलवे बिखेरे। इस हाइ स्कोर मैच में इस अफगानी बॉलर ने मात्र 6 इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी चटकाया। इसके अलावा उनकी गेंदों पर शतकवीर संजू और कप्तान रहाणे को जीवनदान भी मिला। राशिद ने पूरे मैच में बेहतरीन फील्डिंग की और अपनी टीम के लिए कई रन बचाए। इस खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। एसआरएच को 12 गेंदों में 12 रन की जरूरत थी। रायल्स की ओर से बॉलिंग कर रहे थे उनके प्रमुख पेसर बॉलर आर्चर। राशिद आखिरी को दो गेंदो पर चौका और छक्का जड़ कर मैच को एक ओवर पहले खत्म कर दिया।

जॉनी बेयरस्टो के 45 रन: एसआरएच की पारी की शुरुआत करने वार्नर के साथ जॉनी बेयरस्टो आए। उन्होंने न सिर्फ 45 रन बनाए, बल्कि टीम की रनगति को भी बरकार रखा। वार्नर के आउट होन के बाद भी इस खिलाड़ी ने मोमेंटम बनाए रखा।

विजय शंकर का शार्ट ब्लास्ट: वार्नर और बेयरस्टो के आउट होने के बाद एसआरएच को करीब नौ के औसत से रन की दरकार थी। इस औसत को कम किया विजय शंकर ने। विजय ने 233.33 की स्ट्राइक रेट से 15 गेंदों में 35 रन बनाए। इस बल्लेबाज ने अपनी छोटी-सी पारी में तीन छक्के जड़े। विजय की पारी भले ही छोटी रही हो, लेकिन उसने मैच जीताने में अहम योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.