Move to Jagran APP

IPL 2019: मैथ्यू हेडन ने स्मिथ और डेविड वार्नर के विश्व कप में चयन को लेकर कही ये बात

मैथ्यू हेडन ने कहा है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019)में प्रदर्शन का असर उनके विश्व कप के लिए टीम में चयन पर नहीं पड़ेगा।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 07:42 PM (IST)
IPL 2019: मैथ्यू हेडन ने स्मिथ और डेविड वार्नर के विश्व कप में चयन को लेकर कही ये बात
IPL 2019: मैथ्यू हेडन ने स्मिथ और डेविड वार्नर के विश्व कप में चयन को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने कहा है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019)में प्रदर्शन का असर  उनके विश्व कप (ICC Cricket World 2019)के लिए टीम में चयन पर नहीं पड़ेगा। हेडन ने कहा कि अगर दोनों खिलाड़ी आइपीएल में अच्छा नहीं भी खेलते हैं, तो भी वे विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे। 

loksabha election banner

बता दें कि पिछले साल दोनों खिलाड़ियों पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में एक साल का बैन लग गया था। यह बैन 28 मार्च को खत्म होने वाला है। इसके बाद कहा जा रहा है कि आइपीएल के इस सीजन के दौरान दोनों खिलाड़ियों पर पैनी नजर होगी। 

हेडन ने कहा, 'यह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले वार्नर और स्मिथ के लिए कुछ क्रिकेट खेलने का अवसर है। वे काफी समय से कोई क्रिकेट नहीं खेला है।' भारत में ऑस्ट्रेलियाई टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद भी हेडन को लगता है कि दोनों खिलाड़ियों को टीम में विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे।  

उन्होंने कहा 'भले ही उनका आइपीएल खराब रहे, लेकिन वे विश्व कप टीम से नहीं हटेंगे। वे इस टीम का हिस्सा होंगे।' हेडन ने कहा कि आइपीएल के बाद विश्व कप तक दोनों को कोई मैच नहीं होगा ऐसे में दोनों को इस समय का बखूबी इस्तेमाल करना चाहिए।

हेडन ने वर्कलोड को लेकर कहा कि इससे गेंदबाजों पर बहुत असर पड़ता है, लेकिन बल्लेबाज इससे प्रभावित नहीं होते। 47 वर्षीय हेडन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह (आइपीएल) बहुत बड़ा अंतर पैदा करेगा। गेंदबाजों के लिए कार्यभार अहम होता है लेकिन बल्लेबाजों के लिए कुछ ऐसा नहीं है। वे जितनी बल्लेबाजी करेंगे, उतना ही बेहतर है। साथ ही हेडन चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन गेंदबाजों पर बढ़ रहे कार्यभार को कम करने पर ध्यान दे। खासतौर से पैट कमिंस पर जो हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं। साथ ही हेडन ने कहा कि विश्व कप के दौरान इंग्लैंड की ज्यादातर पिचें सपाट होंगी, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियां बल्लेबाजों की परीक्षा ले सकती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.