Move to Jagran APP

IPL 2019 KKR vs KXIP: जानिए कैसी हो सकती है कोलकाता और पंजाब की प्लेइंग XI

कोलकाता और पंजाब के बीच ये मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जाना है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 12:39 PM (IST)
IPL 2019 KKR vs KXIP: जानिए कैसी हो सकती है कोलकाता और पंजाब की प्लेइंग XI
IPL 2019 KKR vs KXIP: जानिए कैसी हो सकती है कोलकाता और पंजाब की प्लेइंग XI

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 के छठे मैच में जब आज कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स XI पंजाब आमने सामने होंगी तो दोनों टीमों का इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा। कोलकाता और पंजाब के बीच ये मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जाना है।  

prime article banner

केकेआर इस सीज़न के अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा चुकी है। पिछले आंकड़ों को देखें तो कोलकाता और पंजाब के बीच 23 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से कोलकाता 15 अपने नाम करने में सफल रही। ईडन गार्डन्स पर खेले गए मैचों की बात करें तो कुल 10 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से कोलकाता ने 7 तो पंजाब ने 3 जीते। 

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ जीत से ज़ोरदार शुरुआत की। हालांकि, कप्तान अश्विन ने जोस बटलर को मांकेडिंग करके विवाद खड़ा कर दिया। जो मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ। 

कोलकाता की बल्लेबाज़ी की बात करें तो क्रिस लिन, नितीश राणा और रॉबिन उथप्पा अहम साबित हो सकते हैं। नितीश राणा ने पिछले मैच में 47 गेंदों में 68 रन की पारी खेली थी। साथ ही उथप्पा के साथ 80 रनों की साझेदारी भी की। वहीं क्रिस लिन और कप्तान दिनेश कार्तिक से उम्मीद होगी कि वो पंजाब के खिलाफ अपने फैन्स को निराश नहीं करेंगे।  

वहीं पंजाब के लिए क्रिस गेल, केएल राहुल और सरफराज़ खान अहम बल्लेबाज़ होंगे। गेल पिछले कुछ समय से गज़ब के फॉर्म में हैं। राजस्थान के खिलाफ गेल ने धमाकेदार 79 रनों की पारी खेली थी और अब वह ईडन गार्डन्स में तूफान मचाने के लिए बेचैन होंगे। गेल के अलावा सरफराज ने भी 46 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

कोलकाता की गेंदबाज़ी की कमान सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और कुलदीप यादव पर होगी। हैदराबाद के खिलाफ रसेल की ज़बरदस्त ऑलराउंड परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। रसेल ने महज़ 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 49 रन बनाए और फिर गेंदबाज़ी करते हुए दो विकेट भी झटके। इसके अलावा टीम के बाद कुलदीप यादव, सुनील नरेन और लोकी फर्ग्यूसन जैसे खिलाड़ी भी हैं। 

पंजाब के पास बल्लेबाज़ों को परेशान करने के लिए मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी और सैम कुरन जैसे गेंदबाज़ हैं। हालांकि पिछले मैच में कुरन 52 रन देकर बेहद महंगे साबित हुए थे। यह उनके करियर की अब तक की सबसे खराब परफॉर्मेंस रही। वहीं शमी भी विकेट लेने में असफल हुए थे हालांकि डेथ ओवर्स में रन रोकने के लिए उनका अनुभव ज़रूर काम आया।

ऐसी हो सकती है KKR की प्लेइंग XI:

दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेट कीपर), आंद्रे रसल, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पियूष चावला, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, परासिध कृष्णा, क्रिस लिन, नितीश राणा और रॉबिन उथप्पा।

ऐसी हो सकती है KXIP की प्लेइंग XI:

रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरण, मंदीप सिंह और सैम कुरन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.