Move to Jagran APP

IPL 2019 KXIP vs RR: पंजाब से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान, ऐसी होगी प्लेइंग XI

इन दोनों टीमों के बीच 18 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें राजस्थान ने 10 और पंजाब ने 8 मुकाबलों में बाज़ी मारी है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 04:26 PM (IST)
IPL 2019 KXIP vs RR: पंजाब से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान, ऐसी होगी प्लेइंग XI
IPL 2019 KXIP vs RR: पंजाब से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान, ऐसी होगी प्लेइंग XI

मोहाली, जेएनएन। आइपीएल-12 में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने घर में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। अश्विन की कप्तानी में पंजाब, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार दो हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गई। मेजबान टीम ने अब तक 8 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 18 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें राजस्थान ने 10 और पंजाब ने 8 मुकाबलों में बाज़ी मारी।

loksabha election banner

इस सीजन में दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा। पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। वो मैच 'मांकड़िंग' के कारण विवादों में रहा था। उस मैच में अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मांकड़िंग आउट कर दिया था। टूर्नामेंट के इस सीजन में पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण लगातार कमजोर दिखाई दे रहा है। वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रनों के अपने स्कोर का बचाव नहीं कर सके। कायरन पोलार्ड ने 31 गेंदों में 83 रनों की पारी खेलकर मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाई। बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में भी पंजाब की गेंदबाजी पूरी तरह असफल रही। बैंगलोर ने चार गेंदों पहले ही 173 रनों का लक्ष्य को हासिल कर लिया।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले मैच में जीत दर्ज करके यहां आ रही है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को उसके ही मैदान पर चार विकेट से शिकस्त दी और टीम 7 मैचों में 2 जीत से 7वें स्थान पर है। जोस बटलर ने 43 गेंदों में 89 रन की पारी से राजस्थान को 188 रनों का लक्ष्य हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।  

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन: 

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जॉस बटलर, स्टीव स्मिथ, प्रशांत चोपड़ा, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और जोफ्रा आर्चर।

किंग्स XI पंजाब: केएल राहुल, क्रिस गेल, करुण नायर, सरफराज खान, मनदीप सिंह, डेविड मिलर, सैम करन, रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी और अंकित राजपूत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.