Move to Jagran APP

World Cup 2019 से पहले स्टीव स्मिथ ने IPL 2019 को लेकर कही ये बात

World Cup 2019 से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने IPL 2019 को लेकर कहा है कि उन्हें इससे फायदा हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 05:10 PM (IST)
World Cup 2019 से पहले स्टीव स्मिथ ने IPL 2019 को लेकर कही ये बात
World Cup 2019 से पहले स्टीव स्मिथ ने IPL 2019 को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप से पहले आइपीएल को लेकर एक करारा बयान दिया है। वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा है कि आइपीएल खेलने से उन्हें आने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करने का मौका मिला है। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर एक साल के बैन के बाद आइपीएल खेले हैं। साथ ही आइपीएल की फॉर्म के आधार पर वार्नर और स्मिथ को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है।  

loksabha election banner

पिछले साल केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने के दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया था। साथ ही बीसीसीआइ ने भी वार्नर और स्मिथ को पिछले साल आइपीएल खेलने की इजाजत नहीं दी थी। हालांकि, इस बार दोनों खिलाड़ियों ने आइपीएल खेला और जमकर रन बनाए। इसके बाद स्मिथ और वार्नर वर्ल्ड कप के लिए अपनी नेशनल टीम के कैंप को ज्वाइन करने वाले हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए आखिरी आइपीएल मैच खेलने से पहले स्टीव स्मिथ ने कहा है, "निजी तौर पर मेरे लिए आइपीएल खेलना और वो भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करना बहुत फायदेमंद रहा है। इस लीग में बेस्ट बॉलर्स के सामने मुझे खेलने का मौका मिला है। मैं सोचता हूं कि टी20 क्रिकेट वनडे क्रिकेट की तैयारियों के लिए अच्छी होती है। पिछले दो सालों में टी20 क्रिकेट का एक नया अवतार देखने को मिला है।"

कोहनी की सर्जरी कराने के बाद वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा, "तैयारियों के हिसाब से मैं बहुत संतुष्ट हूं। आइपीएल के बाद मैं ऑस्ट्रेलिया में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वार्मअप मैच खेलूंगा। इसके अलावा इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेलने से पहले कुछ और मैच खेलने हैं। इतना समय किसी भी खिलाड़ी को तैयारी करने के लिए बहुत है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.