Move to Jagran APP

IPL 2019: जम्मू-कश्मीर के इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आइपीएल में मुंबई की तरफ से किया पदार्पण

17 वर्ष के इस तेज गेंदबाज को इस सीजन में मुंबई की तरफ से आइपीएल में पदार्पण करने का मौका मिला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 12:05 AM (IST)
IPL 2019: जम्मू-कश्मीर के इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आइपीएल में मुंबई की तरफ से किया पदार्पण
IPL 2019: जम्मू-कश्मीर के इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आइपीएल में मुंबई की तरफ से किया पदार्पण

नई दिल्ली, जेएनएन। दायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम आइपीएल में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर बन गए। 17 वर्षीय गेंदबाज सलाम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की ओर से पदार्पण किया। उन्होंने मुंबई के लिए गेंदबाजी का आगाज भी किया। सलाम को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कैप सौंपी। वह मुंबई के लिए पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। कुलगाम जिले के रहने वाले सलाम को मुंबई ने 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था।

prime article banner

ऑफ स्पिन ऑलराउंडर परवेज रसूल इस लुभावने टूर्नामेंट में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले क्रिकेटर हैं। वह पुणे वॉरियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने जम्मू-कश्मीर के मंजूर दार को चुना था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। IPL के अपने पहले मैच में रसिक ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। उन्होंने चार ओवर में 10.50 की इकानॉमी रेट से 42 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

रसिक का क्रिकेट करियर

रसिक ने वर्ष 2018 और 2019 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। उन्होंने पिछले सीजन में जम्मू कश्मीर के लिए विजय हजारे ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी और सैयद्द मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया। हाल ही में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेले 5 मैचों में रसिक ने 42.25 की औसत और 9.05 की इकोनॉमी से 4 विकेट हासिल किए। उनका प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा। इससे पहले उन्हें रणजी ट्रॉफी में 2 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 7 विकेट हासिल किए। वहीं उन्होंने 2 मैच विजय हजारे ट्रॉफी में खेले जिसमें उन्हें 3 विकेट मिले। घरेलू मैचों में उनके अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें इस सीजन में मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.