Move to Jagran APP

IPL 2024: Harshit Rana को छोटी सी गलती पड़ गई भारी, कट गई पूरी मैच फीस और एक मैच के लिए हो गए सस्‍पेंड

हर्षित राणा मुसीबतों से घिर गए हैं। राणा को आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया जिसके कारण उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उन्‍हें एक मैच के लिए सस्‍पेंड भी किया गया। हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस का इशारा किया लेकिन इसे रोका और हाथ उठाकर विकेट लेने का जश्‍न मनाया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 30 Apr 2024 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 06:35 PM (IST)
हर्षित राणा एक मैच के लिए सस्‍पेंड भी हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 47वें मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, जिसके कारण उन पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा और उन्‍हें एक मैच के लिए सस्‍पेंड किया गया।

loksabha election banner

आईपीएल ने अपने बयान में कहा, ''हर्षित राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 के अतर्गत लेवल 1 अपराध किया। उन्‍होंने अपने अपराध को स्‍वीकार किया और मैच रेफरी द्वारा लगाए जुर्माने को भी माना। आचार संहिता के उल्‍लंघन के स्‍तर के लिए मैच रेफरी का फैसला निर्णायक और बाध्‍य होता है। खिलाड़ी पर पहले भी आईपीएल आचार संहिता के इसी लेवल और आर्टिकल के अंतर्गत जुर्माना लगा था।''

राणा से हुई ये गलती

याद दिला दें कि हर्षित राणा पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा था। राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस दी थी। वहीं, मंगलवार को राणा ने अभिषेक पोरेल को बोल्‍ड करने के बाद एक बार फिर फ्लाइंग किस देने का इशारा किया, लेकिन उन्‍होंने अंतिम समय पर अपना हाथ रोका और डगआउट की तरफ इशारा करके विकेट का जश्‍न मनाया।

यह भी पढ़ें: रफ्तार देख कांप जाएगी रूह! गोली की तरह निकली गेंद और गुलाटी खाने लगे दो स्टंप; 22 साल के युवा बॉलर की जादूगरी तो देखिए

केकेआर जीता

बता दें कि हर्षित राणा ने दिल्‍ली के खिलाफ 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके। मैच की बात करें तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 21 गेंदें शेष रहते सात विकेट से पटखनी दी। दिल्‍ली कैप‍िटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 16.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

इस जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है और प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने के करीब पहुंची। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 11 मैचों में छठी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। दिल्‍ली के पास अब भी प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने का मौका है।

यह भी पढ़ें: KKR ने ईडन गार्डन्‍स पर मचाया कोहराम, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आसानी से हराकर तोड़ डाला CSK का बड़ा रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.