Move to Jagran APP

हर्षल पटेल बोले- मैंने अपने स्कूल टाइम में भी हैट्रिक नहीं ली, इसे पचाने में समय लगेगा

IPL 2021 के 39वें मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाकर हैट्रिक अपने नाम की। इसको लेकर उन्होंने कहा है कि उन्होंने कभी स्कूल के दिनों में भी हैट्रिक नहीं ली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 02:43 PM (IST)
हर्षल पटेल बोले- मैंने अपने स्कूल टाइम में भी हैट्रिक नहीं ली, इसे पचाने में समय लगेगा
Harshal Patel ने हैट्रिक अपने नाम की थी (फोटो RCB ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने रविवार 26 सितंबर की रात को मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। हर्षल पटेल ने न सिर्फ आरसीबी को जीत दिलाई, बल्कि लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट झटककर उन्होंने करियर की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की। इसको लेकर उन्होंने कहा है कि उन्होंने कभी स्कूल के दिनों में भी हैट्रिक नहीं ली।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई बनाम बैंगलोर मैच के बाद आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "यह पहली बार है जब मैंने अपने जीवन में हैट्रिक ली है, स्कूल के दिनों में भी कभी नहीं ली। मैं 6 बार जरूर हैट्रिक के करीब आ चुका हूं, लेकिन यह पहली बार है, जब मैंने लगातार तीन गेदों पर तीन विकेट चटकाए हैं। मेरी भावनाओं और उमंग को समझाना मुश्किल है। मेरे लिए इसे पचाने में समय लगेगा।"

वहीं, मैच के बाद उन्होंने कहा, "मैं सोच रहा था कि अगर बल्लेबाज मेरी धीमी गेंदों को नहीं खेल सकते हैं तो गेंदबाजों को भी स्पाट करना मुश्किल होगा (चाहर के विकेट का जिक्र करते हुए जिसने उन्हें हैट्रिक दिलाई)। मैं बस उस पर शर्त लगाता हूं। यह मेरा छठा मौका है, जब मैं हैट्रिक लेने के करीब था और अंत में एक हैट्रिक ली है, मैं बहुत खुश हूं।" पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और दीपक चाहर को आउट कर हैट्रिक ली थी।

हर्षल ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को लेकर कहा, "वह (पोलार्ड) वह हैं, जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आप उनके क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं, तो आपके खिलाफ रन बन सकते हैं। हम उनसे गेंद को दूर ले जाना चाहते थे। हमने यही किया और हमें विकेट मिला। सिराज ने जिस तरह से शुरुआत की, वह हमारे लिए गति निर्धारित करने वाला व्यक्ति है और जिस तरह से मैक्सी और चहल ने बीच के ओवरों में गेंदबाजी की, वह बिल्कुल शानदार था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.