Move to Jagran APP

PBKS vs MI: Hardik Pandya के खिलाफ BCCI ने लिया कड़ा एक्शन, मैच के बाद इस वजह से ठोका 12 लाख रुपए का जुर्माना

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोक दिया है। बीसीसीआई ने मुंबई इंडियंस के कप्तान को स्लो ओवर रेट के चलते ये सजा सुनाई। मुंबई इंडियंस की टीम तय समय के अनुसार 2 ओवर पीछे रही जिसकी वजह से टीम क कप्तान के खिलाफ बीसीसीआई ने ये एक्शन लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 19 Apr 2024 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:42 AM (IST)
PBKS के खिलाफ मिली जीत के बाद MI के कप्तान Hardik Pandya पर लगा लाखों का जुर्माना

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर बीसीसीआई ने 12 लाख रुपए का जुर्माना ठोक दिया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली मुंबई इंडियंस की जीत के बाद हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने ये सजा दी। मुल्लांपुर में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को स्लो ओवर रेट के चलते लाखों का जुर्माना लगाया गया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई की टीम तय समय पर ओवर पूरे नहीं कर पाई थी, जिस वजह से हार्दिक पांड्या के खिलाफ बीसीसीआई ने एक्शन लिया है।

loksabha election banner

PBKS के खिलाफ मिली जीत के बाद MI के कप्तान Hardik Pandya पर लगा लाखों का जुर्माना

दरअसल, बीसीसीआई ने पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के मैच क बाद एक रिलीज में कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), मुंबई इंडियंस के कप्तान पर जुर्माना ठोका गया है, क्योंकि उनकी टीम तय समय पर पूरे ओवर नहीं फेंक सकी। चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह मुंबई की टीम का सीजन का पहला अपराध था। पांड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया हैं।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम तय समय से 2 ओवर पीछे चल रही थी और इस वजह से टीम को 19वें और 20वें ओवर में एक अतिरिक्त फील्डर 30 गज के घेरे में रखना पड़ा था। हालांकि, इससे मुंबई को कोई नुकसान तो नहीं हुआ और मुंबई की टीम ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराकर मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें: PBKS vs MI: ‘जीत तो जीत होती है…’, पंजाब को रौंदकर Hardik Pandya हुए खुश, धवन की टीम के इस प्लेयर की दिल खोलकर की तारीफ

ये मुंबई इंडियंस की मौजूदा सीजन में पहली गलती रही, जिसकी वजह से बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या पर 12 लाख रुपए का जुर्माना ठोका। अगर दूसरी बार मुंबई की टीम ये गलती करती है तो कप्तान हार्दिक पर 12 लाख की जगह 24 लाख रुपये का जुर्माना ठोका जाएगा। उनके अलावा बाकी खिलाड़ियों को भी दंड मिलेगा।

PBKS vs MI: मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराया

पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 192 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई टीम की तरफ से रोहित शर्मा के बल्ले से 36 रन निकले। सूर्यकुमार यादव का मुल्लांपुर में तूफान आया, जिन्होंने 53 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 78 रनों की तूफानी पारी खेली। तिलक वर्मा ने मैच में नाबाद 34 रन बनाए। इसके जवाब में 193 रन का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। पंजाब की टीम के लगातार विकेट गिरते चले गए और टीम की तरफ से शशांक सिंह ने 41 और आशुतोष शर्मा ने 61 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.