Move to Jagran APP

RCB vs GT: 'हमने स्‍कोरबोर्ड नहीं देखा और...' Faf Du Plessis ने RCB की लगातार तीसरी जीत के बाद किया बड़ा खुलासा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की आईपीएल 2024 में लगातार जीत का सिलसिला जारी रहा। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने शनिवार को गुजरात टाइटंस को 38 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मात दी और प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। फाफ डू प्‍लेसी ने मैच के बाद कहा कि हम स्‍कोरबोर्ड की तरफ नहीं देख रहे थे और अपने तरीके से खेल रहे थे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 05 May 2024 08:50 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 08:50 AM (IST)
फाफ डू प्‍लेसी ने आरसीबी की जीत का मंत्र बताया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने शनिवार को गुजरात टाइटंस पर जीत दर्ज करने के बाद बताया कि उनकी टीम स्‍कोरबोर्ड पर ध्‍यान देने के बजाय अपने तरीके से खेल रही थी। आरसीबी ने आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात को 38 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मात दी।

loksabha election banner

बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.3 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में आरसीबी ने 13.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, गुजरात के लिए प्‍लेऑफ की राह मुश्किल हो चली है।

यह भी पढ़ें: फाफ डू प्लेसी ने मचाया बल्ले से कोहराम, ठोका तूफानी अर्धशतक; क्रिस गेल का 12 साल पुराना रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

फाफ डू प्‍लेसी ने क्‍या कहा

पिछले कुछ मैचों में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। हमने गेंद और बल्‍ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने बल्‍ले से आक्रमकता दिखाई और फील्डिंग में अविश्‍वसनीय प्रदर्शन किया। विकेट पर उछाल ज्‍यादा था। हमें इसकी जानकारी मिल गई थी और गेंदबाजों ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया। हमने एक कैच छोड़ा, लेकिन प्रदर्शन निरंतर रहा।

180-190 का स्‍कोर अच्‍छा होता, लेकिन हमने देखा कि मैच बदल गया। हमारा मंत्र था कि स्‍कोरबोर्ड को नहीं देखना है और जैसे चाहे, उस तरह खेले। एक के बाद एक विकेट गिरने से थोड़ी चिंता बढ़ी। संभवत: हमारी बैटिंग दमदार नहीं थी, लेकिन हम सकारात्‍मक रहना चाहते हैं। हम अपना नेट रन रेट बढ़ाने के बारे में सोच रहे थे। यह आपको उस जगह ले जाएगा, जब विकेट गिरे तो शांति दिखानी होगी। तो इससे कुछ सबक सीखने की जरुरत है।

आरसीबी ने लगाई छलांग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह 11 मैचों में चौथी जीत रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में दो स्‍थान की छलांग के साथ सातवें नंबर पर पहुंची। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम 8 अंक होने के कारण 9वें स्‍थान पर खिसक गई। आरसीबी अपना अगला मुकाबला गुरुवार को पंजाब किंग्‍स क खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी।

यह भी पढ़ें: 'सुबह जब मैं उठा तो...' मैच से पहले Siraj की यह थी ख्वाहिश, पूरी होने पर कहा- नई गेंद मेरी ताकत  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.