Move to Jagran APP

RCB vs GT: फाफ डू प्लेसी ने मचाया बल्ले से कोहराम, ठोका तूफानी अर्धशतक; क्रिस गेल का 12 साल पुराना रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

आईपीएल 2024 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया। गुजरात से मिले 148 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने 13.4 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 18 गेंदों पर शतक जमाया। कोहली ने भी 42 रन का योगदान दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 04 May 2024 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 11:10 PM (IST)
Faf du Plessis: फाफ डू प्लेसी ने ठोका तूफानी अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 52वें मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने चिन्नास्वामी के मैदान पर बल्ले से जमकर कोहराम मचाया। फाफ ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी-20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए। फाफ ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड चकनाचूर करते हुए इतिहास भी रच डाला है।

loksabha election banner

फाफ का तूफानी अर्धशतक

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने तूफानी शुरुआत दी। फाफ ने खासतौर पर गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों को निशाने पर लिया और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। आरसीबी के कप्तान पहले छह ओवरों में बल्ले से खूब तबाही मचाई।

फाफ ने अपना अर्धशतक महज 18 गेंदों में पूरा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने महज 23 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान फाफ ने 10 चौके और 3 छक्के जमाए। फाफ ने टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। फाफ ने आरसीबी की तरफ से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से सबसे तेज फिफ्टी जमाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2013 में सिर्फ 17 गेंदों में पचास रन ठोक डाले थे।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: चीते सी फुर्ती और अर्जुन की तरह साधा स्टंप पर निशाना, कोहली के बुलेट थ्रो ने किया शाहरुख को चलता; ग्रीन का रिएक्शन वायरल

क्रिस गेल का रिकॉर्ड चकनाचूर

फाफ डू प्लेसी ने पावरप्ले के अंदर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 64 रन ठोके। आरसीबी की ओर से शुरुआती छह ओवरों में फाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। आरसीबी के कैप्टन ने क्रिस गेल का 12 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। गेल ने 2012 में पावरप्ले के अंदर 50 रन ठोके थे। शुरुआती छह ओवरों में आरसीबी ने सिर्फ एक विकेट खोकर 92 रन लगाए, जो इस लीग इतिहास का छठा सबसे बड़ा टोटल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.