Move to Jagran APP

DC vs SRH Pitch: अपने होम ग्राउंड में हैदराबाद से भिड़ेगी पंत की टीम, पहले बैटिंग या बॉलिंग? पिच पर क्या लेना रहेगा फायदेमंद

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना आईपीएल 2024 के 35वें मैच में पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैजराबाद से होना है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 3 मैचों में जीत हासिल की जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 20 Apr 2024 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 07:00 AM (IST)
DC vs SRH Pitch Report: कैसा खेलेगी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 35वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होना है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 मैच में से 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 2 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

हैदराबाद की टीम ने अपने आखिरी मैच में आरसीबी की 25 रन से धूल चटाई थी। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया था। दोनों ही टीमें अपने आखिरी मैच जीतकर दिल्ली पहुंची है।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अब पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम की भिड़ंत पैट कमिंस की टीम से होगी। मौजूदा सीजन में पहली बार दिल्ली अपने होम ग्राउंड में मैच खेलेगी। ऐसे में जानते हैं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में रहेगी?

DC vs SRH Pitch Report: कैसा खेलेगी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Cricket Stadium, Delhi Pitch) की पिच पर बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखा जाता है। इस पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। वहीं, तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। मैदान छोटा होने के चलते बल्लेबाज खूब चौके-छक्के लगाते हुए नजर आते हैं। अगर एक बार बैटर क्रीज पर टिक जाए, तो इस मैदान पर रनों की बरसात देखने को मिलती है।

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ 2nd T20I: Mohammad Rizwan के निशाने पर होगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक झटके में कोहली-बाबर को छोड़ देंगे पीछे

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास के कुल 86 मैच खेले गए है, जिसमें से 40 मैच मेजबान टीम ने जीते, जबकि 44 मैचों में मेहमान टीम को जीत मिली। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर 188 रन का बना है, जबकि सबसे कम टोटल 128 का रहा।

DC vs SRH Head-to-Head Record: दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs SRH) के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 33 बार भिड़त हुई है, जिसमें 12 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते, जबकि 11 मैचों में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6-6 मैच जीते।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कौन हैं Gujarat Titans की ‘मिस्ट्री गर्ल’? सोशल मीडिया पर VIDEO ने लगाई आग; यूजर्स ने दिए एक से बढ़कर एक रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.