Move to Jagran APP

डेविड वार्नर को मिली IPL टीम की कप्तानी, एक साल रहे थे उसी टीम से बैन

IPL 2020 की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 03:09 PM (IST)
डेविड वार्नर को मिली IPL टीम की कप्तानी, एक साल रहे थे उसी टीम से बैन
डेविड वार्नर को मिली IPL टीम की कप्तानी, एक साल रहे थे उसी टीम से बैन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। डेविड वार्नर को आइपीएल की एक टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। डेविड वार्नर को उसी टीम ने अपना कप्तान फिर से बनाया है, जिसने साल 2018 के आइपीएल में उनको खेलने की इजाजत नहीं दी थी। 

loksabha election banner

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) फ्रेंचाइजी ने आइपीएल 2020 के लिए डेविड वार्नर को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है। आइपीएल 2018 में डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने बैन कर दिया था, क्योंकि उन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल का बैन लगाया था। हालांकि, IPL 2019 में वे हैदराबाद की टीम के लिए आइपीएल खेले और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। 

2016 में टीम को खिताब जिता चुके हैं वार्नर

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी पहले भी की है और टीम को खिताब भी जिताया है। साल 2016 में टीम की कप्तानी करते हुए डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाया था, जबकि साल 2018 में एसआरएच की टीम फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी। साल 2013 में सनराइजर्स की टीम आइपीएल में खेलने उतरी थी उस दौरान टीम के कप्तान कुमार संगकारा थे। 

सैंड-पेपर गेट यानी गेंद से छेड़छाड़ करने के दोषी पाए गए डेविड वार्नर ने सनराइजर्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया था। इसके बाद साल 2018 और 2019 के सत्र में केन विलियमसन ने टीम की कप्तानी की। हालांकि, पिछले साल वार्नर आइपीएल खेले, लेकिन दो साल की कप्तानी के बैन के चलते उनको टीम की कप्तानी करने का मौका नहीं मिला। वहीं, आइपीएल 2019 में टीम ने क्वालीफायर्स में जगह तो बनाई, लेकिन मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस से हारकर चौथे स्थान पर अपना सफर समाप्त करना पड़ा था।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.