Move to Jagran APP

डेविड वॉर्नर ने IPL को लेकर कही ये बात और बताया अगले साल का प्लान

डेविड वॉर्नर आइपीएल का 12वां सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। डेविड वॉर्नर के लिए ये सीजन शानदार रहा। वॉर्नर के सिर इस सीजन की ऑरेंज कैप सजी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 05:43 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 05:43 PM (IST)
डेविड वॉर्नर ने IPL को लेकर कही ये बात और बताया अगले साल का प्लान
डेविड वॉर्नर ने IPL को लेकर कही ये बात और बताया अगले साल का प्लान

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने साल 2018 का आइपीएल सीजन मिस किया था क्योंकि उनको बॉल टैंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआइ ने बैन कर दिया था। लेकिन, बैन खत्म होने के बाद डेविड वॉर्नर की आइपीएल और फिर ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी हो गई। डेविड वॉर्नर आइपीएल का 12वां सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। डेविड वॉर्नर के लिए ये सीजन शानदार रहा। वॉर्नर के सिर इस सीजन की ऑरेंज कैप सजी। 

loksabha election banner

न्यू साउथ वेल्स में जन्मे डेविड वॉर्नर ने 12 मैचों में एक शतक और 8 अर्धशतकों की मदद से 692 रन बनाए। इस दौरान डेविड वॉर्नर का औसत 69.20 और स्ट्राइकरेट 143.86 का रहा। 12 मैचों में ही डेविड वॉर्नर ने इतने रन बना दिए कि दर्जनों खिलाड़ी 17-17 मैच खेलने के बावजूद 600 रन तक नहीं पहुंच पाया। आखिरी दो लीग मुकाबलों से पहले डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए। लेकिन, अब डेविड वॉर्नर ने इस लीग को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ऑरेंज कैप के दावेदार रहने के लिए डेविड वॉर्नर ने अपने आखिरी आइपीएल मैच से पहले एक मैसेज रिकॉर्ड किया, जिसे फाइनल मैच की प्रेजेंटेशन सेरेमनी में ऑन एयर किया गया। ऑरेंज कैप विजेता डेविड वॉर्नर ने कहा कि आइपीएल दुनिया की बेस्ट लीग है। इस मैसेज में डेविड वॉर्नर ने सभी को धन्यवाद कहा। डेविड वॉर्नर बोले, "आइपीएल में ऑरेंज कैप जीतना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। हम बल्लेबाज इसके लिए मैच नहीं खेलते बल्कि टीम को जिताने के लिए मैच खेलते हैं।"

इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने ये भी वादा किया है कि वो अगले साल आइपीएल की प्रेजेंटेशन सेरमनी का हिस्सा होंगे। डेविड वॉर्नर ने कहा, "मैं इसका हिस्सा होते हुए बहुत भावुक हूं। उम्मीद है कि अगले सीजन में हम आगे जाएंगे और मैं अपने सारे अवार्ड खुद ही ग्रहण करूंगा।" आपको बता दें, 31 वर्षीय डेविड वॉर्नर अगले फिर से सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर सकते हैं। क्योंकि, अगले साल उनसे कप्तानी का दो साल बैन भी हट जाएगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.