Move to Jagran APP

CSK vs PBKS: 'जिसे हम...' ओस और टॉस पर ये क्या बोल गए रुतुराज गायकवाड़, इन पर फोड़ा हार का ठिकरा

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 49वां मैच खेला गया। पंजाब ने चेन्नई को उसी के घर में 7 विकेट से मात दी। पंजाब की इस जीत से प्लेऑफ की रेस में रोमांच बढ़ गया है। मैच हारने के बाद सीएसके के कप्तान रुतुराज ने कहा कि हमने 50 से 60 रन कम बनाए थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 02 May 2024 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 07:00 AM (IST)
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 49वें में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के गढ़ में 7 विकेट से मात दी। हार के बाद रुतुराज गाकवाड़ ने कहा कि हम 50 से 60 रन कम बना पाए। वहीं, टॉस हारने पर कहा कि अभ्यास के दौरान टॉस जीत जाता हूं, लेकिन मैच दौरान हार जाता हूं।

loksabha election banner

मैच के बाद रुतुराज ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो 50-60 रन कम रह गए। जब हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे तो पिच अच्छी नहीं थी, साथ ही ओस भी थी। ओस में खेलना बहुत कठिन होता है। यह ऐसी चीजें हैं जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। हम पहली पारी में थोड़ी बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिछले 2 मैच में 200-210 का स्कोर हासिल करने की पूरी कोशिश की।

'ज्यादा कुछ नहीं कह सकते'

टॉस और प्रमुख गेंदबाजों की अनुपस्थिति पर कहा, मैंने बहुत अभ्यास किया है। मैं अभ्यास में जीत रहा हूं, लेकिन मैच में नहीं जीत रहा हूं। क्या करें। मैं वास्तव में टॉस के समय दबाव में हूं, खेल के समय नहीं। ऐसे चरण आते हैं जब आप विकेट हासिल करना चाहते हैं, और आपके पास केवल दो गेंदबाज होते हैं, इसके अलावा ओस के कारण स्पिनरों का सवाल ही नहीं उठता। ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें- ICC T20I Ranking: खतरे में सूर्यकुमार की कुर्सी? बाबर आजम ने लगाई लंबी छलांग; यशस्वी ने टॉप-10 में बनाई जगह

7 विकेट से मिली हार

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रुतुराज के 62 रन की बदौलत टीम ने 162 रन का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने तीन विकेट खोकर 17.5 ओवर में 163 रन बनाकर मैच जीत लिया। जॉनी बेयरस्टो 46 और राइली रूसो ने 43 रन का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup Squad: ओमान ने आकिब इलियास को बनाया कप्तान, रोहित को नेपाल की कमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.