Move to Jagran APP

CSK vs LSG Pitch Report: चेपॉक में टॉस बनेगा बॉस! बैटिंग या बॉलिंग? क्या लेना होगा फायदेमंद, जानिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होनी है। यह मुकाबला एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 23 अप्रैल को खेला जाएगा। सीएसके की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है। सीएसके की भिड़ंत पिछले मैच में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ही हुई थी जिसमें लखनऊ को 8 विकेट से जीत मिली थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 23 Apr 2024 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 07:00 AM (IST)
CSK vs LSG Pitch: चेन्नई में आएगा रनों का सैलाब? कैसा खेलगी चेपॉक की पिच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन सही रहा है। सीएसके की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 4 मैचों में जीत का स्वाद चखा है, जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

सीएसके को अपने आखिरी मुकाबला में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से ही 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। अब इस हार का बदला लेने का सीएसके के पास सुनहरा मौका है। सीएसके की टीम को अपने होम ग्राउंड में लखनऊ से ही भिड़ना है। यह मुकाबला 23 अप्रैल 2024 को खेला जाएगा। ऐसे में चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium Pitch) की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी, आइए जानते हैं यहां।

CSK vs LSG Pitch: चेन्नई में आएगा रनों का सैलाब? कैसा खेलगी चेपॉक की पिच

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) के बीच आईपीएल 2024 का 39वां मैच चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके के होम ग्राउंड पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। गेंद बल्ले पर फंसकर आती है और बाउंड्री के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता।

CSK vs LSG: क्या कहते हैं आंकड़े? (MA Chidambaram Stadium, Chepauk Stats)

एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 110 मैच खेले गए है, जिसमें से 65 मैच एक टीम ने जीते, जबकि 45 मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी। आईपीएल के इस मैदान पर कुल 76 मैच खेले गए है, जिसमें मेजबान टीम ने 51 मैच जीते, जबकि मेहमान टीम ने 25 मैच जीते।

सीएसके ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 67 मैच खेले है, जिसमें उसे 48 मैच में जीत मिली, जबकि 18 मैच में सीएसके ने हार झेली। एक मैच सीएसके का टाई रहा। पहले बैटिंग करते हुए सीएसके ने 30 मैच जीते है। इस ग्राउंड पर सीएसके का टोटल 246 रन का रहा।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: Virat Kohli को केकेआर के खिलाफ आउट देना कितना सही था? यहां आसान भाषा में समझें नियम

CSK vs LSG Head-to-Head Record: सीएसके बनाम लखनऊ के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल में कुल 4 मैच खेले गए है, जिसमें सीएसके ने 1 मैच में जीत हासिल की, जबकि लखनऊ ने दो मैचों में जीत का स्वाद चखा है। एक मैच बेनतीज रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.