Move to Jagran APP

CSK vs LSG Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी बनाएंगे आपको रातोंरात करोड़पति! आंख मूंदकर बना दीजिए इस धाकड़ प्लेयर को कप्तान

आईपीएल के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगा। लास्ट मैच में लखनऊ ने अपने होम ग्राउंड पर सीएसके को 8 विकेट से पटखनी दी थी। केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन जड़े थे जबकि क्विंटन डिकॉक का बल्ला भी खूब बोला था। चेपॉक के मैदान पर चेन्नई पिछली हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 23 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 06:00 AM (IST)
CSk vs LSG: लखनऊ की भिड़ंत चेन्नई के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच इस सीजन खेले गए पहले मुकाबले में लखनऊ ने शाही जीत का स्वाद चखा था। ऐसे में सीएसके अपने होम ग्राउंड पर हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

loksabha election banner

चेन्नई और लखनऊ के पास धाकड़ खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में इस मुकाबले के लिए ग्यारह प्लेयर्स को चुनना काफी मुश्किल काम है। आइए आपको बताते हैं उन 11 प्लेयर्स के नाम, जो ड्रीम-11 में आपकी किस्मत को रातोंरात पलट सकते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन, केएल राहुल सबसे अच्छे विकल्प होंगे। डिकॉक का बल्ला सीएसके के खिलाफ ही खेले गए आखिरी मुकाबले में जमकर बोला था और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, पूरन अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने का दमखम रखते हैं। राहुल ने चेन्नई के खिलाफ शानादर बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 82 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: Virat Kohli को केकेआर के खिलाफ आउट देना कितना सही था? यहां आसान भाषा में समझें नियम

ये बल्लेबाज कराएंगे मौज

बल्लेबाजी में शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़ और आयुष बदोनी सबसे अच्छी च्वाइस होंगे। शिवम के लिए बल्ले से यह सीजन कमाल का गुजरा है। खासतौर पर चेपॉक के मैदान पर दुबे जी ने खूब कोहराम मचाया है। दूसरी ओर, रुतुराज गायकवाड़ अगर पावरप्ले का फायदा उठाने में सफल रहे, तो आपको खुद प्वाइंट्स देकर जाएंगे।

दो ऑलराउंडर होंगे कारगर

रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या इन दो ऑलराउंडर को आप बिल्कुल भी मिस नहीं कर सकते हैं। क्रुणाल का प्रदर्शन लगातार दो मैचों में दमदार रहा है। वहीं, एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में रविंद्र जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से काफी कारगर साबित हो सकते हैं।

इन गेंदबाजों पर जताना होगा भरोसा

गेंदबाजी में मथिशा पथिराना, मुस्ताफिजुर रहमान और रवि बिश्नोई सबसे अच्छे विकल्प होंगे। पथिराना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2024 में ट्रंप कार्ड साबित हुए हैं। वहीं, मुस्ताफिजुर ने भी लगातार विकेट चटकाए हैं। बिश्नोई को चेपॉक के मैदान से काफी मदद मिल सकती है।

CSK vs LSG Dream 11 Team

विकेटकीपर - केएल राहुल (उपकप्तान), निकोलस पूरन, क्विंटन डिकॉक

बल्लेबाज - रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे (कप्तान), आयुष बदोनी

ऑलराउंडर - रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या

गेंदबाज - मथीशा पथिराना, मुस्ताफिजुर रहमान, रवि बिश्नोई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.