Move to Jagran APP

CSK vs KKR Match Preview: जीत के लिए बेताब केकेआर का सामना सीएसके से, Dhoni के लिए साख की लड़ाई

CSK vs KKR IPL 2020 49th match preview केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे। सीएसके आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है और उसकी टीम अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:31 PM (IST)
CSK vs KKR Match Preview: जीत के लिए बेताब केकेआर का सामना सीएसके से, Dhoni के लिए साख की लड़ाई
IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम (फोटो पीटीआइ)

दुबई, प्रेट्र। CSK vs KKR IPL 2020 49th match preview: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसका पहला निशाना जीत के लिए बेताब कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) होगी, जिसके खिलाफ उसे गुरुवार को मैच खेलना है।

loksabha election banner

केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे। सीएसके आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है और उसकी टीम अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट के इस दौर में कुछ टीमों की हार-जीत से कई टीमें 14 या 16 अंक तक पहुंच सकती हैं और ऐसे में बेहतर रन गति से प्लेऑफ के स्थानों का निर्धारण होगा। इसे ध्यान में रखते हुए केकेआर के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है। केकेआर के लिए सीएसके के खिलाफ काम आसान नहीं होगा। सीएसके ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

निरंतरता का अभाव : केकेआर का बल्लेबाजी क्रम इयोन मोर्गन के लिए चिंता का विषय है और उन्हें उम्मीद होगी कि अब जबकि टीम को सख्त जरूरत है तब पूर्व कप्तान दिनेश काíतक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। नितिश राणा का प्रदर्शन भी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। केकेआर के बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन में भी निरंतरता का अभाव है। गेंदबाजों ने केकेआर की तरफ से अभी तक अच्छी भूमिका निभाई है। तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती प्रभावशाली रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टी-20 टीम में भी जगह मिली है।

ढिलाई बरतने से बचना होगा : केकेआर के गेंदबाजों को सीएसके के बल्लेबाजों के सामने किसी भी तरह की ढिलाई बरतने से बचना होगा। सीएसके के बल्लेबाज भी निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन जब उनका दिन होता है तो वे किसी भी तरह के आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली सीएसके के सामने केकेआर के बल्लेबाजों को विविधतापूर्ण आक्रमण की चुनौती से पार पाना होगा।

मिशेल सेंटनर को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने के बाद सीएसके की गेंदबाजी को मजबूती मिली है। आरसीबी पर जीत से सीएसके के खिलाडि़यों का मनोबल बढ़ा होगा। युवा रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उनसे इसी फॉर्म की उम्मीद कर रहे होंगे। उनके अन्य बल्लेबाज भी अब स्वच्छंद होकर बड़ी पारियां खेलने पर ध्यान देंगे।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

कोलकाता नाइटराइडर्स : इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश काíतक, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाइक, टॉम बेंटन, टिम सेफर्ट।

नंबर गेम :

--21 आइपीएल मैच खेले गए हैं सीएसके व केकेआर के बीच। इनमें से सीएसके ने 13 और केकेआर ने आठ मैच जीते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.