Move to Jagran APP

CSK vs KKR 21st match preview: Dhoni की टक्कर कार्तिक के साथ, KKR के सामने CSK की बड़ी चुनौती

IPL 2020 के 21वें मैच में सीएसके व केकेआर का मुकाबला होगा। एक तरफ जहां सीएसके तीन हार के बाद जीत की राह पर लौट चुकी है तो वहीं केकेआर जीत की तलाश में हैं। यह मैच केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 10:25 AM (IST)
CSK vs KKR 21st match preview: Dhoni की टक्कर कार्तिक के साथ, KKR के सामने CSK की बड़ी चुनौती
IPL 2020 Chennai Super Kings team (Photo PTI)

अबूधाबी, प्रेट्र। CSK vs KKR IPL 2020 21st match preview: बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का सामना इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा, जिसने लय हासिल कर ली है। यह मैच केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा, जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं। वहीं, सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी नाजुक दौर में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे।

loksabha election banner

सीएसके लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है। टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले को जीतकर शानदार शुरुआत करने वाली सीएसके ने अगले तीन मुकाबले हारे और उसके बाद सीएसके और धौनी को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। हालांकि, धौनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाए रखा, जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस के बीच रिकॉर्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ सीएसके एक बार फिर जीत की राह पर लौट आई है और धौनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी।

वहीं, केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा, लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा। कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए, जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं। वह मोर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन से ही पारी की शुरुआत कराते रहे, जबकि नरेन भी फॉर्म में नहीं हैं। वहीं, बेंटन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है। नरेन ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है।

केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन कार्तिक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं। वहीं, पैट कमिंस की खराब फॉर्म ने भी चिंता बढ़ा दी हैं। शारजाह में भले ही टीमें 200 के पार रन बना रही हों, लेकिन करीबी मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित होता है। दिल्ली के खिलाफ मोर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले ही गए थे, लेकिन डेथ ओवरों में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े। कार्तिक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा, खासकर भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव पर। उनका अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और दिल्ली के खिलाफ तो वह टीम में भी नहीं थे।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.