Move to Jagran APP

IPL 2024: CSK-RCB के ओपनिंग मैच ने रचा इतिहास, दर्शक संख्या का टूटा रिकॉर्ड

IPL 2024 उद्घाटन मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया था। स्टार स्पो‌र्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है जिसे स्टार स्पो‌र्ट्स के दर्शकों के प्रेम ने संभव कर दिखाया। हम अपने सभी साझेदारों और बीसीसीआई के साथ टाटा आईपीएल को धन्यवाद देते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 28 Mar 2024 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 09:46 PM (IST)
IPL 2024: CSK-RCB के ओपनिंग मैच ने रचा इतिहास, दर्शक संख्या का टूटा रिकॉर्ड
आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच ने बनाया रिकॉर्ड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सत्र के पहले दिन उद्घाटन समारोह और मैच को रिकॉर्ड 16 करोड़ 80 लाख दर्शकों ने देखा। मेजबान प्रसारक ने यह जानकारी दी। इंडियन प्रीमियर लीग के आधिकारिक प्रसारक डिज्नी स्टार ने कहा कि पहले दिन के खेल का 'वाचटाइम' (देखने का समय ) 1276 करोड़ मिनट रहा जो किसी भी सत्र में पहले दिन का रिकार्ड है। आईपीएल के 17वें सत्र में पहले दिन डिजनी स्टार नेटवर्क पर छह करोड़ ये अधिक दर्शकों ने प्रसारण देखा।

loksabha election banner

उद्घाटन मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया था। स्टार स्पो‌र्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है जिसे स्टार स्पो‌र्ट्स के दर्शकों के प्रेम ने संभव कर दिखाया। हम अपने सभी साझेदारों और बीसीसीआई के साथ टाटा आईपीएल को धन्यवाद देते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने दी जानकारी

प्रवक्ता ने कहा, यह एक बड़ी उपलब्धि है, जो स्टार स्पोर्ट्स के प्रति प्रशंसकों के प्यार और नेटवर्क की अटूट प्रतिबद्धता के कारण संभव हुआ है। हम अपने सभी साझेदारों को भी धन्यवाद देना चाहते हैं और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा क्रिकेट और आईपीएल को आगे बढ़ाने के लिए लगातार की गई व्यापक पहलों में उनके समर्थन के लिए बीसीसीआई का हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- 'हर कोई अपने हाथों में चाहता...' MI की ड्रेसिंग रूम का VIDEO हुआ वायरल, टीम के लिए ये बात बोलते दिखे हार्दिक पांड्या

टीवी से चिपके रहे दर्शक

प्रवक्ता ने आगे कहा, यह वृद्धि टीवी पर दर्शकों को एकत्रित करने और टूर्नामेंट को ब्लॉकबस्टर शुरुआत प्रदान करने की लाइव क्रिकेट की अतुलनीय क्षमता की पुष्टि है। हम लॉन्च की गति को आगे बढ़ाने और अभूतपूर्व दर्शक संख्या प्रदान करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक के जादू को समृद्ध करना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें- RR vs DC: Rishabh Pant ने दिल्ली के लिए जड़ा 'स्पेशल शतक', अमित मिश्रा को छोड़ा पीछे; मिली खास जर्सी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.