Move to Jagran APP

IPL 2020 में नहीं होगा रंगारंग कार्यक्रम, BCCI को बचेंगे इतने करोड़ रुपये

आइपीएल के अगले सीजन को लेकर बीसीसीआइ जल्द एक बड़ा ऐलान कर सकती है जिससे करोड़ों रुपये बचाए जा सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 01:15 PM (IST)
IPL 2020 में नहीं होगा रंगारंग कार्यक्रम, BCCI को बचेंगे इतने करोड़ रुपये
IPL 2020 में नहीं होगा रंगारंग कार्यक्रम, BCCI को बचेंगे इतने करोड़ रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 Opening Ceremony: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) जल्द एक बड़ा ऐलान कर सकता है। इस एक फैसले से करोड़ों रुपये बचाए जा सकते हैं। दुनिया की सबसे महंगी और सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का दर्जा हासिल कर चुकी ये भारतीय टी20 लीग का अगला सीजन शुरू होने में अभी कई महीने बाकी हैं।  

loksabha election banner

2020 में अप्रैल से जून के बीच में आइपीएल का 13वां सीजन शुरू होने की संभावना है। इसी बीच खबर आ रही है कि एक बार फिर से आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी, जिसमें करोड़ों रुपये खर्च कर बॉलीवुड और हॉलीवुड सेलिब्रिटी से डांस और सिंगिंग कराई जाती है। 2019 के आइपीएल में भी ओपनिंग सेरमनी को रद कर दिया गया था और उसका पैसा पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दिया गया था। 

आइपीएल ओपनिंग सेरमनी, पैसे की बर्बादी

IPL 2020 की ओपनिंग सेरेमनी को लेकर बीसीसीआइ के अधिकारी ने इस फंड की बर्बादी बताया है। दर्शकों को भी ये कम पसंद होता है। इसके अलावा सेलेब्रिटी भी बहुत रकम की डिमांड करते हैं, जिसे बोर्ड को देना होता है। इंडियन एक्सप्रेस से बीसीसीआइ अधिकारी ने बात करते हुए कहा, "ओपनिंग सेरमनी पैसों की बर्बादी है। क्रिकेट फैंस को ये पसंद नहीं है और हस्तियां भी मोटी रकम मांगती हैं।" 

20 करोड़ हो जाते हैं खर्च

आपको बता दें, पिछले साल बीसीसीआइ ने आइपीएल की ओपनिंग सेरमनी के लिए 20 करोड़ का फंड दिया था। हालांकि, सेरेमनी पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के शोक की वजह से रद कर दी गई थी। इस 20 करोड़ की रकम में से बीसीसीआइ ने भारतीय सेना को 11 करोड़, सीआरपीएफ को 7 करोड़ और एक-एक करोड़ इंडियन नेवी और एयरफोर्स को डोनेट किए थे।  

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: विराट की कप्तानी वाली RCB नहीं खरीद पाएगी कोई बड़ा खिलाड़ी, ये है कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.