Move to Jagran APP

IPL 2021 टलने के लगभग दो हफ्ते बाद स्वदेश पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अब 14 दिन रहेंगे क्वारंटाइन

आइपीएल 2021 में हिस्सा लेने आए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर कमेंटेटर और स्पोर्ट स्टाफ सोमवार को सिडनी पहुंचे। 38 लोगों का यह दल आइपीएल के 14वें सत्र के स्थगित होने के लगभग दो हफ्ते बाद स्वदेश पहुंचा है। इतने दिनों तक ये लोग मालदीव में रुके हुए थे।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 12:50 PM (IST)
IPL 2021 टलने के लगभग दो हफ्ते बाद स्वदेश पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अब 14 दिन रहेंगे क्वारंटाइन
IPL 2021 टलने के लगभग दो हफ्ते बाद स्वदेश पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।

मेलबर्न, पीटीआइ। आइपीएल 2021 में हिस्सा लेने आए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर, कमेंटेटर और स्पोर्ट स्टाफ सोमवार को सिडनी पहुंचे। 38 लोगों का यह दल आइपीएल के 14वें सत्र के स्थगित होने के लगभग दो हफ्ते बाद स्वदेश पहुंचा है। इतने दिनों तक ये लोग मालदीव में रुके हुए थे और अपने देश का बॉर्डर खुलने का इंतजार कर रहे थे। कोरोना की दूसरी लहर के कारण ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था।

loksabha election banner

इन लोगों ने मालदीव में 10 दिन बिताए और अब सिडनी के एक होटल में दो हफ्ते क्वारंटाइन रहेंगे। नेशनल ब्रॉडकास्टर एबीसी के अनुसार स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग एयर सेशेल्स की उड़ान से यहां पहुंचे। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी शुक्रवार को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद दोहा के माध्यम से रविवार को स्वदेश रवाना हुए। वह 4 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें एक एयर एम्बुलेंस में दिल्ली से चेन्नई लाया गया था।

बता दें कि बायो बबल में चार खिलाड़ी और दो कोच के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मई की शुरुआत में आइपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा था। बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन ऐसे समय में हो रहा था, जब देश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर थी। इसके चलते मैच बंद दरवाजों के पीछे आयोजित हो रहे थे। खिलाड़ियों को संक्रमण से बचाने के लिए बायो बबल बनाया गया था। 

कोरोना ने बबल में भी सेंध लगा दी। सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और चेन्नई के गेंदबाजी कोच एल बालाजी संक्रमित पाए गए। इसके अगले दिन दिल्ली के अमित मिश्रा और हैदराबाद के रिद्धिमान साहा संक्रमित पाए गए। इसके बाद आइपीएल के 14वें सत्र को स्थगित करने का फैसला किया गया। इसके अलावा चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी, कोलकाता के टिम सेफर्ट  और प्रसिद्ध कृष्णा भी संक्रमित पाए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.