Move to Jagran APP

IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलते दिखाई देंगे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्रिकेट बोर्ड ने दी मंजूरी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने अपने देश के खिलाड़ियों को यूएई में आइपीएल 2021 के दूसरे फेज में खेलने की अनुमति दे दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार सीए ने खिलाड़ियों को अगले महीने आइपीएल में खेलने के लिए नो-आबजेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) जारी किया है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 01:04 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 01:04 PM (IST)
IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलते दिखाई देंगे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्रिकेट बोर्ड ने दी मंजूरी
IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलते दिखाई देंगे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।

मेलबर्न, एजेंसियां। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने अपने देश के खिलाड़ियों को यूएई में आइपीएल 2021 के दूसरे फेज में खेलने की अनुमति दे दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सीए ने खिलाड़ियों को अगले महीने आइपीएल में खेलने के लिए नो-आबजेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) जारी किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद ही आस्ट्रेलियाई बोर्ड ने खिलाड़ियों को आइपीएल में खेलने की अनुमति दी। इस सीरीज को टी-20 विश्व कप से पहले भारत में आयोजित कराने की योजना थी।

loksabha election banner

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की थी कि इंग्लैंड के खिलाड़ी 19 सितंबर से यूएई में आइपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध होंगे। इंग्लैंड-बांग्लादेश सीरीज के स्थगित होने से इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए आइपीएल के लिए दरवाजे खुल गए। बता दें कि आइपीएल के ठीक बाद ओमान और यूएई में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है।  

बता दें कि इस साल मई में भारत में आइपीएल के 14वें सत्र का आयोजन हो रहा था। इस दौरान देश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर थी। टूर्नामेंट का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे हो रहा था, लेकिन कुछ खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ के सदस्य संक्रमित हो गए और इसे स्थगित करना पड़ा। आस्ट्रेलिया ने तब भारत से आवागमन पर अस्थाई तौर पर पाबंदी लगा दी थी। ऐसे में लगभग 40 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, प्रसारकों और सहयोगी कर्मचारियों को मालदीव में कुछ दिन रहना पड़ा था। बार्डर खुलने पर उन्हें बीसीसीआइ ने चार्टर्ड फ्लाइट से स्वदेश पहुंचाया।  

टूर्नामेंट के स्थगित होने तक 29 मैचों का आयोजन हो गया था। अब यूएई में बाकी के 31 मैचों का आयोजन 27 दिनों में होगा। 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक इसका आयोजन होगा। पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होगा। फाइनल मुकाबले के ठीक दो दिन बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.