Move to Jagran APP

खतरनाक फॉर्म में जिम्बाब्वे का ये बल्लेबाज, बन सकता है टीम इंडिया के गेंदबाजों की मुसीबत

भारतीय टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच जिम्बाब्वे की टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलने वाली है। इस सीरीज के लिए आखिरी वक्त में चोट की वजह से बाहर चल रहे केएल राहुल की वापसी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 04:20 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 04:20 PM (IST)
खतरनाक फॉर्म में जिम्बाब्वे का ये बल्लेबाज, बन सकता है टीम इंडिया के गेंदबाजों की मुसीबत
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्बे से साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए रवाना हो चुकी है। केएल राहुल इस दौरे पर कप्तान होंगे और वीवीएस लक्ष्मण टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला लिया है। जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में युवा गेंदबाजों के सामने बड़ी चुनौती होने वाली है। जिम्बाब्वे का एक बल्लेबाज इस वक्त धमाकेदार फार्म में चल रहे हैं और वह भारतीय गेंदबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

prime article banner

भारतीय टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच जिम्बाब्वे की टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलने वाली है। इस सीरीज के लिए आखिरी वक्त में चोट की वजह से बाहर चल रहे केएल राहुल की वापसी हुई है। वह इस दौरे पर टीम की कप्तानी का जिम्मा भी संभालने वाले हैं। जिम्बाब्वे की टीम ने हालिया सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल की थी। टीम की इस जीत में अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा का अहम योगदान रहा था।

खतरनाक फार्म में सिकंदर

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में सिकंदर ने शानदार खेल दिखाते हुए दो शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाई थी। तीन मैचों में से दो में उनके बल्ले से नाबाद शतकीय पारी निकली थी। पहले वनडे में 135 जबकि दूसरे मुकाबले में सिकंदर ने 117 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस साल 6 वनडे मैच खेलकर इस बल्लेबाज ने 99.25 की औसत से कुल 397 रन बनाए हैं। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक जमाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.