Move to Jagran APP

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में पंजाब ने कर्नाटक को हराया

मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर फेंका गया। पंजाब की ओर से मंदीप सिंह और युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 09:07 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में पंजाब ने कर्नाटक को हराया
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में पंजाब ने कर्नाटक को हराया

खेल संवाददाता, कोलकाता। पंजाब ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 के रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को सुपर ओवर में हरा दिया। रविवार को सुपर लीग राउंड के इस मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 158 रन बनाए।

prime article banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब मंदीप सिंह (45), कप्तान हरभजन सिंह (33) और युवराज सिंह (29) की उपयोगी पारियों की बदौलत गिरते विकेटों के बीच नौ विकेट पर 158 रन जोड़कर मैच को टाई करने में सफल रही। इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर फेंका गया। पंजाब की ओर से मंदीप सिंह और युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे।

कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम की गेंदबाजी पर दोनों ने बिना विकेट खोए 15 रन जोड़े। इसमें मंदीप के दस व युवराज के पांच रन शामिल रहे। इसके जवाब में कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर और अनिरुद्ध जोशी सिद्धार्थ कौल की गेंदबाजी पर 10 रन ही जोड़ पाए। नायर ने आठ और जोशी ने दा रन बनाए। इस तरह पंजाब ने मैच जीत लिया।

मुंबई ने झारखंड को हराया 

वहीं दिन के अन्य मैच में मुंबई ने झारखंड को 13 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाए, जिसके जवाब में झारखंड की टीम सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी। झारखंड के लिए विराट सिंह ने सर्वाधिक 81 रन बनाए।

दिल्ली ने तमिलनाडु को हराया 

वहीं ईडन गार्डेंस में दिल्ली ने तमिलनाडु को आठ विकेट से हरा दिया। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विजय शंकर के नाबाद 57 रन की बदौलत पांच विकेट खोकर 145 रन बनाए, जिसके जवाब में दिल्ली ने महज दो विकेट गंवाकर 28 गेंदें शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसमें ऋषभ पंत के 58 रन शामिल रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.