Move to Jagran APP

World Test Championship 2021 के फाइनल पर ICC ने दिया बड़ा अपडेट

World Test Championship 2021 Final इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच तय कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 04:06 PM (IST)
World Test Championship 2021 के फाइनल पर ICC ने दिया बड़ा अपडेट
World Test Championship 2021 Final मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा (फाइल फोटो)

दुबई, पीटीआइ। ICC World Test Championship Final: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (अइसीसी) ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस साल जून में साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल होना है। आइसीसी को भरोसा है खिताबी मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा।

loksabha election banner

आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है। आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है, जिसके कारण ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला है। 19 अप्रैल से भारत से ब्रिटेन आने वालों यात्रियों पर रोक लगा दी है। बावजूद इसके भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड जाएंगे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को भरोसा है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। आइसीसी के प्रवक्ता ने कहा है, "हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य सदस्य इस बारे में विचार कर रहे हैं कि महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित आयोजन किस तरह कराया जाए। हमें भरोसा है कि जून में दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।"

सूत्र ने कहा, "हम अभी भी नहीं जानते हैं कि जून में हालात कैसे होंगे। COVID स्थिति के अनुसार यात्रा संबंधी SOP हमेशा गतिशील रहते हैं। जब भारतीय टीम जून की शुरुआत में ब्रिटेन के लिए रवाना होगी, तो हो सकता है कि देश रेड लिस्ट में न हो, जिसके लिए 10 दिनों के सख्त क्वारंटाइन की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर इसकी जरूरत है, तो यह किया जाएगा। अभी स्थिति बहुत अधिक तरल है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.