Move to Jagran APP

चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस

चोटिल साहा का अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस बन गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 08:47 PM (IST)
चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस
चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बैंगलुरू में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस बन गया है। साहा के अंगूठे में चोट लगी है और अनुमान है कि उन्हें ठीक होने में कुछ वक्त लग जाएगा। साहा के चोटिल होने के बाद शायद वो इस टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। 

loksabha election banner

साहा आइपीएल के दौरान केकेआर के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबले के दौरान शिवम मावी की गेंद पर चोटिल हो गए थे। इसके बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच भी नहीं खेल पाए थे। बताया जा रहा है कि साहा को ठीक होने में 5-6 हफ्ते लग जाएंगे। इसके बाद ये माना जा रहा है कि वो शायद ही टेस्ट में हिस्सा ले पाएं। बताया जा रहा है कि हैदराबाद की टीम ने साहा की चोट के बारे में आइपीएल फाइनल मैच से एक दिन पहले ही बीसीसीआइ को बता दिया था। अब अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि अगर साहा को ठीक होने में 6 हफ्ते का वक्त लग जाता है तो वो इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। 

रिद्धिमान साहा ने आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई मैचो में ओपनिंग की। हालांकि पूरे सीजन उनका बल्ला नहीं चला और 10 पारियो में 12.42 की साधारण औसत से वो महज 87 रन ही बना पाए। वहीं उनकी जगह टेस्ट टीम में पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है। दोनों ही बल्लेबाजों ने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था और दोनों ही काफी अच्छे विकेटकीपर भी हैं।

भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से टेस्ट मैच खेलना है। अफगानिस्तान का ये पहला टेस्ट मैच होगा। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को भी चोट लगी है और इसी वजह से वो काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड नहीं जा पा रहे हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज दौलत भी चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनके घुटने में चोट लगी है और उन्हें आराम की सलाह दी गई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.