This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबले देखने के लिए टिकटों की बिक्री शुरू

Largest Cricket Stadium in the World अहमदाबाद के मोटेरा में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इस मैच में दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मुकाबला देखने की अनुमति है लेकिन 50 फीसदी सीटे ही भरी जाएंगी।

Vikash GaurMon, 15 Feb 2021 09:37 AM (IST)
Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबले देखने के लिए टिकटों की बिक्री शुरू

नई दिल्ली, आइएएनएस। Largest Cricket Stadium in the World: गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने भारत और इंग्लैंड के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार पटेल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें दर्शकों के आने की अनुमति है।

अहमदाबाद के इस स्टेडियम में छह साल के लंबे अंतराल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित किया जा रहा है। गुजरात क्रिकेट संघ ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की बिक्री रविवार सुबह 11 बजे से शुरु कर दी गई है। इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख 10 हजार है जो दुनिया के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम से सर्वाधिक है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की दर्शक क्षमता 1 लाख है।

केंद्र सरकार ने स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश दिए जाने की गाइडलाइंस जारी की हैं। इसी कारण से प्रशासन ने भी इस मुकाबले के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं, जिसमें तीसरा टेस्ट मुकाबला 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारत में दूसरी बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेला जाएगा, जबकि भारत का ये तीसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा।

जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा है, "इस सीरीज की मेजबानी करना हमारे लिए गर्व की बात है और यहां होने वाले मुकाबले में दर्शकों के शामिल करने के लिए हम काफी उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि हालात जल्द सामान्य होंगे और स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी। जीसीए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव जय शाह को अहमदबाद में दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले की मेजबानी करने का अवसर प्रदान के लिए धन्यवाद देता है।"