Move to Jagran APP

World Cup 2019 शेल्डन कॉटरेल ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखते रह गए स्टीव स्मिथ

World Cup 2019 ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 10वें मैच में शेल्डन कॉटरेल ने स्टीव स्मिथ का अविश्वसनीय कैच पकड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 12:16 AM (IST)
World Cup 2019 शेल्डन कॉटरेल ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखते रह गए स्टीव स्मिथ
World Cup 2019 शेल्डन कॉटरेल ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखते रह गए स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Australia vs West Indies Match: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 10वें मैच में शेल्डन कॉटरेल ने एक अविश्वसनीय कैच पकड़ा, जिसे जिसने भी देखा वो देखता ही रह गया। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ खुद हैरान रह गए कि शेल्डॉन कॉटरेल इतनी फुर्ती, दिमाग और सूझबूझ से कैच कैसे ले सकते हैं। 

loksabha election banner

दरअसल, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थोमस 45वां ओवर फेंक रहे थे। इसी ओवर की पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ ने चौका जड़ा। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने थोमस की गेंद पर  छक्का मारने की कोशिश की। गेंद बल्ले पर अच्छी तरीके से आई। यहां तक गेंद फाइन लेग बाउंड्री की ओर जा ही रही थी कि तभी अपनी बाईं ओर दौड़ते हुए शेल्डन कॉटरेल गेंद के करीब पहुंच गए। 

कॉटरेल ने पहले एक हाथ से गेंद को पकड़ा। उन्होंने गेंद अच्छी तरीके से पकड़ ली। लेकिन वो तेज दौड़ रहे थे इस वजह से उन्होंने बाउंड्री में घुसने से ठीक पहले गेंद को हवा में उछाल दिया और फिर आराम से गेंद को मैदान के अंदर आकर पकड़ लिया। इतनी फुर्ती, तेज दिमाग और शानदार कैच के लिए टीवी अंपायर वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान और मोहम्मद कैफ ने भी उन्हें सैल्यूट किया। बता दें कि शेल्डन कॉटरेल खुद विकेट लेने के बाद ऐसा करते हैं। देखें कैच का वीडियो

शेल्डन कॉटरेल के इस कैच के साथ स्टीव स्मिथ की पारी 73 रन पर समाप्त हो गई। स्टीव स्मिथ ने इस मैच में 73 रन बनाने के लिए 103 गेंदों का सामना किया, जिसमें 7 चौके शामिल थे। एक साल के बैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे ऑस्ट्रेलियाई मि़डिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ ने दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा है। इससे पहले वो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.