Move to Jagran APP

UAE में ही 1 नवंबर से शुरू होगा Women IPL, BCCI बना रही है योजना

IPL के बाद वुमेंस आइपीएल का भी ऐलान हो गया है। इस बार महिलाओं के बीच खेले जाने वाला वुमेंस आइपीएल यूएई में आयोजित होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:56 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 12:56 PM (IST)
UAE में ही 1 नवंबर से शुरू होगा Women IPL, BCCI बना रही है योजना
UAE में ही 1 नवंबर से शुरू होगा Women IPL, BCCI बना रही है योजना

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लंबे समय से चर्चा में था, लेकिन पिछले दो साल से आइपीएल के साथ आयोजित हो रहा महिलाओं का एक मिनी आइपीएल हर किसी की नजरों से ओझल था। हालांकि, अब वुमेंस आइपीएल पर भी निर्णय ले लिया गया है। बीसीसीआइ के सूत्रों ने इस बात को साफ कर दिया है कि आइपीएल की तरह वुमेंस आइपीएल भी संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेला जाएगा।

prime article banner

भारत में कोविड-19 मामलों की वृद्धि के कारण UAE में पुरुषों का IPL टूर्नामेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर (10 नवंबर को भी हो सकता है फाइनल) तक होना है। बीसीसीआइ प्रमुख सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि महिलाओं का आइपीएल भी इसी कार्यक्रम में फिट किया जाएगा। गांगुली ने रविवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद पीटीआइ से कहा, "मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि वुमेंस आइपीएल भी होगा, जिसमें हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए भी जगह है।"

बीसीसीआइ अध्यक्ष, जो स्थिति को जारी रखने के लिए कूलिंग ऑफ पीरियड बढ़ने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, उन्होंने विवरण नहीं दिया, लेकिन एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिलाओं का टी20 चैलेंजर कप पिछले साल के आइपीएल की तरह अंतिम चरण के दौरान आयोजित किया जाएगा। सूत्र ने कहा है, "महिलाओं की चैलेंजर सीरीज 1-10 नवंबर के बीच आयोजित होने की संभावना है और इससे पहले एक कैंप आयोजित हो सकता है।"

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए एक कैंप आयोजित किया जाएगा, जो देश में मौजूदा स्थिति के कारण रद करना पड़ा था। गांगुली ने कहा, "हम अपने किसी भी क्रिकेटर को स्वास्थ्य जोखिम में नहीं देख सकते - चाहे वह पुरुष हो या महिला खिलाड़ी। यह खतरनाक होगा। COVID-19 के कारण NCA भी बंद रहा, लेकिन हमारे पास जगह की योजना है। मैं आपको यह बता सकता हूं।"  भारतीय महिला टीम अक्टूबर में साउथ अफ्रीका और आइपीएल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेल सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.