Move to Jagran APP

WTC Final के लिए विजडन ने टीम इंडिया की प्लेइंग XI का चयन किया, इस सीनियर खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

WTC Final के लिए विजडन ने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर को शामिल किया है तो वहीं भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विजडन ने अपनी टीम में जगह नहीं दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 08:57 PM (IST)
WTC Final के लिए विजडन ने टीम इंडिया की प्लेइंग XI का चयन किया, इस सीनियर खिलाड़ी को नहीं मिली जगह
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ठीक पहले विजडन ने अपनी फेवरेट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। भारतीय क्रिकेट टीम को विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से ये फाइनल मैच खेलना है। विजडन ने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर को शामिल किया है तो वहीं भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विजडन ने अपनी टीम में जगह नहीं दी। इसके अलावा कई युवा खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में या फिर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी धरती पर अच्छा प्रदर्शन किया था उन्हें भी अंतिम ग्यारह से दूर रखा। ऐसे खिलाड़ियों में वाशिंगटन सुंदर व अक्षर पटेल शामिल हैं। 

prime article banner

विजडन की टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल शामिल किए गए हैं। गिल ने ऑस्ट्रेलिया में तो अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी धरती पर रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए थे। इसके बावजूद गिल ओपनिंग के लिए रोहित के साथ पहली पसंद हैं। तीसरे नंबर के लिए चेतेश्वर पुजारा टीम में हैं तो वहीं चौथे नंबर पर टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। पांचवें नंबर पर टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं तो वहीं छठे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत टीम में हैं। रिषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के धमाकेदार प्रदर्शन किया है। 

विजडन ने इस टीम में बतौर ऑलराउंडर दो खिलाड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है जो गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। इन दोंनों के टीम में रहने से बल्लेबाजी में और ज्यादा गहराई नजर आती है। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर विजडन ने मो. सिराज, मो. शमी और जसप्रीत बुमराह पर अपना भरोसा दिखाया है। हालांकि इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे हैं जो फाइनल में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। 

WTC Final के लिए विजडन की फेवरेट टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मो. सिराज, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.