Move to Jagran APP

IPL 2020 के खिताब के प्रबल दावेदार का नाम बताया ब्रैड हॉग ने, Dhoni को किया खारिज

IPL 2020 ब्रैड हॉग ने बताया कि कौन आइपीएल के 13वें सीजन का प्रबल दावेदार है साथ ही किसे प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:25 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 04:39 PM (IST)
IPL 2020 के खिताब के प्रबल दावेदार का नाम बताया ब्रैड हॉग ने, Dhoni को किया खारिज
IPL 2020 के खिताब के प्रबल दावेदार का नाम बताया ब्रैड हॉग ने, Dhoni को किया खारिज

नई दिल्ली, आइएएनएस। IPL 2020 आयोजन इस साल यूएई में किया जाएगा और इस टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इस बार विजेता कौन बनेगा या फिर कौन इस बार की ट्रॉफी का प्रबल दावेदार है इसे लेकर पूर्व क्रिकेटरों की राय सामने आनी शुरू हो गई है। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने बताया कि उन्हें लगता है कि इस बार विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर इस खिताब की प्रबल दावेदार है। 

loksabha election banner

ब्रैड हॉग ने कहा कि आरसीबी इस बार आइपीएल खिताब जीत सकती है। उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो के जरिए कहा कि आरसीबी के पास पहली बार आइपीएल खिताब जीतने का मौका है। कागजों पर ये टीम हमेशा ही जीत की दावेदारी रही, लेकिन एक बार भी ये खिताब नहीं जीत पाए। उन्होंने कहा कि अब इस टीम में आरोन फिंच हैं जो शीर्ष क्रम में और पावरप्ले के दौरान अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और तेजी से रन बना सकते हैं। फिंच की वजह से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दवाब कम हो जाएगा।  

इसके अलावा उन्होंने कहा कि आरसीबी की तेज गेंदबाजी डेल स्टेन और केन रिचर्डसन की वजह से मजबूत लग रही है। पिछले कुछ साल के मुकाबले इस बार उनकी टीम ज्यादा मजबूत और संतुलित लग रही है। इस बार मुकाबलों में उतरने से पहले उनके पास अच्छी टीम और रणनीति होगी। आरसीबी के अलावा उन्होंने मुंबई इंडियंस को भी खिताब जीतने का दूसरा दावेदार करार दिया। हॉग ने कहा कि इस टीम के पास टॉप में चार शानदार बल्लेबाज हैं साथ ही बेहतरीन ऑलराउंडर भी हैं। इसके अलावा उनकी गेंदबाजी शानदार हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह व लसिथ मलिंगा शामिल हैं। 

वहीं उन्होंने कहा कि मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस बार मैच ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो पिता बनने वाले हैं साथ ही लंबे अरसे के बाद वो वापसी कर रहे हैं। इन बातों से उन्हें और उर्जा मिलेगी और वो यूएई में आइपीएल 2013 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनेेंगे। हॉग से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी कहा था कि आरसीबी इस बार खिताब जीत सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.