Move to Jagran APP

विराट व स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, डेरेन सैमी ने खुलकर लिया इस दिग्गज का नाम

Darren Sammy openly named who is best between Virat and Smith डेरेन सैमी ने कहा कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर इनका कोई जवाब नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 07:20 PM (IST)
विराट व स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, डेरेन सैमी ने खुलकर लिया इस दिग्गज का नाम
विराट व स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, डेरेन सैमी ने खुलकर लिया इस दिग्गज का नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। मौजूदा वक्त में वर्ल्ड के दो बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली व स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन को देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेताब रहते हैं तो इन दोनों की तुलना करने वाले लोगों की भी कोई कमी नहीं है।  आए दिन दोनों में से कौन बेहतर है इसे लेकर क्रिकेट की दुनिया से जुड़े दिग्गज अपनी राय देते रहते हैं। हालांकि ज्यादातर विराट का ही पलड़ा भारी दिखा है। 

loksabha election banner

अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने इस पर अपनी राय दी है। जब सैमी से यही सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर विराट कोहली का नाम लिया। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए सैमी ने बताया कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से जरा सा  आगे हैं, लेकि जब बात क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की आती है तो विराट उनसे काफी आगे निकल जाते हैं। 

डैरेन सैमी ने विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया। कोहली के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 86 टेस्ट मैच में 53.62 की शानदार औसत से 7240 रन बनाए हैं वहीं स्टीव स्मिथ की टेस्ट बल्लेबाजी औसत विराट से काफी अच्छी है और उन्होंने 62.84 की औसत से 7227 रन बनाए हैं। स्टीव टेस्ट क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं जबकि विराट कोहली का दूसरे नंबर पर हैं। 

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इस प्रारूप में विराट कोहली स्टीव स्मिथ से हर मामले में काफी आगे हैं। विराट ने वनडे क्रिकेट में 11867 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 60 के करीब का रहा है जबकि स्मिथ के बल्ले से वनडे क्रिकेट में 42.46 की औसत से 4162 रन निकले हैं। विराट कोहली ने वनडे में अब तक 43 शतक लगाए हैं जबकि स्मिथ उनसे काफी पीछे हैं। 

विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में भी स्टीव स्मिथ से बीस साबित हुए हैं। विराट कोहली ने जहां टी20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.24 का रहा है वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने इस फॉर्मेट में मात्र 681 रन बनाए हैं। यहां साफ तौर पर नजर आ रहा है कि विराट टेस्ट में जरा सा पीछे जरूर हैं, लेकिन सिमिति ओवर के क्रिकेट में वो स्मिथ से काफी आगे नजर आते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.