Move to Jagran APP

रोहित शर्मा कब और कितने समय बाद करेंगे मैदान पर वापसी, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

Rohit Sharma fitness रोहित शर्मा की फिटनेस और मैदान पर उनकी वापसी के बारे में बात करते हुए बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी में रोहित शर्मा का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:44 PM (IST)
रोहित शर्मा कब और कितने समय बाद करेंगे मैदान पर वापसी, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट
भारतीय वनडे व टी20 कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टी20 व वनडे टीम के कप्तान साथ ही भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा इंजरी की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। वो इन दिनों अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और वो कब तक मैदान पर वापसी करेंगे इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रोहित शर्मा अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से अच्छी तरीके से निपट रहे हैं और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के जरिए वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा की फिटनेस और मैदान पर उनकी वापसी के बारे में बात करते हुए बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी में रोहित शर्मा का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले सीरीज से पहले उनके फिट हो जाने की पूरी उम्मीद है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में छह फरवरी को अपना पहला वनडे मैच खेलना है और इसमें अभी तीन हफ्ते का वक्त है। वो इससे पहले फिट हो जाएंगे। 

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज 6 से 12 फरवरी के बीच जबकि टी20 सीरीज के मुकाबले 15 से 20 फरवरी तक खेले जाएंगे। रोहित पिछले काफी वक्त से हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे है। वो इसी वजह से 2020-21 आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज के बाद शुरुआती दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गए थे। बीसीसीआइ की मौजूदा नीति के अनुसार, हर खिलाड़ी को वापसी से पहले एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में अनिवार्य रूप से फिटनेस टेस्ट कराकर ‘फिट टू प्ले (खेलने के लिए फिट)’ का प्रमाणपत्र हासिल करना होता है।

रोहित शर्मा ने हाल के साल में सभी फार्मेट में टीम के लिए बेस्ट प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। माना जाता है कि उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन भी हासिल है। आइपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित की कप्तानी की तुलना महेन्द्र सिंह धौनी से की जाती है। सूत्र ने कहा कि बीसीसीआइ के द्वारा अगले युवा कप्तान का नाम को तय करने से पहले रोहित शर्मा कम से कम चार-पांच साल तक टीम का नेतृत्व कर सकते है। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में टीम की कमान किसी ऐसे अनुभवी हाथों में देने के बारे में सोचना चाहिए, जिसने खुद को ऐसी भूमिका में साबित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.