Move to Jagran APP

क्या कर रहे हैं हमारे क्रिकेटर: मस्ती, आराम या मेहनत?

विदेशी जमीन पर तीन सीरीज जीतने और जमकर उसका जश्न मनाने के बाद इन दिनों भारतीय क्रिकेटर सारे दबावों से दूर अपनी-अपनी दुनिया में मस्त हैं। कुछ घर पर आराम फरमा रहे हैं, कुछ घूमने में व्यस्त हैं, कुछ अगले टूर्नामेंट के लिए तैयारी में जुट गए हैं तो कुछ टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी वापसी के लिए पसीना बहाने में जुटे हैं। इस समय क्या चल रहा है हमारे क्रिकेटरों की जिंदगी में, आइए जानते हैं कुछ क्रिकेटरों के ताजा हाल को..

By Edited By: Published: Wed, 07 Aug 2013 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2013 10:53 PM (IST)
क्या कर रहे हैं हमारे क्रिकेटर: मस्ती, आराम या मेहनत?

नई दिल्ली। विदेशी जमीन पर तीन सीरीज जीतने और जमकर उसका जश्न मनाने के बाद इन दिनों भारतीय क्रिकेटर सारे दबावों से दूर अपनी-अपनी दुनिया में मस्त हैं। कुछ घर पर आराम फरमा रहे हैं, कुछ घूमने में व्यस्त हैं, कुछ अगले टूर्नामेंट के लिए तैयारी में जुट गए हैं तो कुछ टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी वापसी के लिए पसीना बहाने में जुटे हैं। इस समय क्या चल रहा है हमारे क्रिकेटरों की जिंदगी में, आइए जानते हैं कुछ क्रिकेटरों के ताजा हाल को..

loksabha election banner

1. महेंद्र सिंह धौनी:

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे की जानदार सफलता के बाद आराम दिया गया था और धौनी लंबे समय के बाद मिली इन छुंिट्टयों का खूब लुत्फ उठा रहे हैं। पहले खबर आई कि धौनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ लंदन घूमने निकल गए लेकिन बाद में पता चला कि वह अमेरिका में छुंिट्टयां मनाने गए थे। वहां से लौटने के बाद सूत्रों की मानें तो इन दिनों वह रांची में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। हाल में ट्विटर पर उनके संदेश यह बयान करते हैं कि वह पूरी तरह आराम के मूड में हैं और अपने कुछ शौक भी पूरे करने में जुटे हैं। हाल में वह अपने घर एक नया कुत्ता लेकर आए जिसकी खुशी उन्होंने फैंस से भी बांटी और उसके बाद उन्होंने यह भी लिखा कि वह इन दिनों अपनी पहली बाइक, जो कि उन्होंने एक जमाने में 4500 रुपये की खरीदी थी, उसको वह ठीक कराने में जुटे हैं।

2. सचिन तेंदुलकर:

सचिन तेंदुलकर वनडे से संन्यास लेने और फिर आइपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बाद इन दिनों क्रिकेट के मैदान से पूरी तरह दूर हैं और आए दिन किसी ना किसी कंपनी के ब्रांड ऐम्बेस्डर के रूप में उसका प्रमोशन करते नजर आते हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताने के अलावा हाल में वह संसद सत्र का हिस्सा बनने भी पहुंचे।

3. युवराज सिंह और जहीर खान:

यह दोनों खिलाड़ी तो इन दिनों पूरी तरह से टीम में वापसी को लेकर अपने अभियान में व्यस्त हैं। दोनों मशहूर स्पो‌र्ट्स ट्रेनर टिम एक्सटर के साथ फ्रांस में मेहनत करने में जुटे हैं। गौरतलब है कि फिटनेस और फॉर्म से जूझने के कारण दोनों खिलाड़ी लंबे वक्त से टीम से बाहर हैं और इसीलिए अब एक धमाकेदार वापसी को नजर में रखते हुए फ्रांस में तकरीबन एक महीने से वह एक स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम का हिस्सा बने हुए हैं।

4. विराट कोहली:

धौनी की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालने और फिर टीम इंडिया को अपनी अगुवाई में विदेशी जमीन (जिंबॉब्वे) पर वनडे इतिहास में पहली बार क्लीन स्वीप नसीब कराने के बाद कोहली इन दिनों पूरा समय घर पर बिता रहे हैं। उन्होंने अपने ताजा ट्वीट में यह बयां किया है कि घर से बेहतर और कुछ नहीं है और यह और खास हो जाता है जब आपको पता हो कि कुछ दिन आपको कहीं नहीं जाना है। वहीं, उन्होंने यह भी बयां किया कि वह इन दिनों जमकर घर के खाने का लुत्फ उठा रहे हैं।

5. सुरेश रैना:

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना का व्यस्त कार्यक्रम अब भी जारी है और वह जिंबॉब्वे के तुरंत बाद इंडिया-ए टीम का हिस्सा बनते हुए दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना हो गए। रैना ने अपने आखिरी ट्वीट में सबको फ्रेंडशिप डे की बधाइयां दीं और इस बात की जानकारी दी कि वह दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए तैयार हैं।

6. हरभजन सिंह:

टीम से बाहर चल रहे दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इन दिनों काफी कुछ कर रहे हैं। वह अभिनय भी कर रहे हैं, गाने भी गा रहे हैं, परिवार के साथ समय भी बिता रहे हैं और उनके ताजा ट्वीट के मुताबिक वह इन दिनों अमेरिका में हैं और वहां अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर रहे हैं।

7. गौतम गंभीर:

भारतीय टीम का यह सलामी बल्लेबाज भी इन दिनों चयनकर्ताओं का दिल ना जीत पाने के कारण टीम से बाहर चल रहा है। गंभीर के ताजा ट्वीट्स के मुताबिक वह इन दिनों वापसी की तैयारी कर रहे हैं लेकिन साथ-साथ मस्ती भी पूरी कर रहे हैं। वह हाल ही में दिल्ली में एक सूफी कॉन्सर्ट पर संगीत का लुत्फ उठाते देखे गए, जबकि टीम इंडिया के मैचों व देश की ताजा घटनाओं पर उनकी नजर लगातार बनी हुई है जिस पर आए दिन वह ट्वीट्स के जरिए अपनी राय रखते रहते हैं।

8. इशांत शर्मा:

इशांत शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के बाद आराम दिया गया था। भारत लौटकर उन्होंने कुछ हफ्ते तो जमकर घर पर आराम किया और अब वह एक बार फिर मेहनत में जुट गए हैं और अपने ताजा ट्वीट के मुताबिक वह बेंगलुरू में ट्रेनिंग में जुटे हुए हैं।

9. रविचंद्रन अश्विन:

भारत के युवा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जिंबॉब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया था और वह इन दिनों अपने घर पर आराम फरमा रहे हैं और टीम इंडिया के मैचों का तो पता नहीं लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी हाई प्रोफाइल एशेज सीरीज का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। आए दिन उनके ज्यादातर ट्वीट्स एशेज से संबंधित होते हैं, इसके अलावा हॉकी और अपने शहर में हो रहे तमाम तरह के लोकल क्रिकेट टूर्नामेंटों में भी उनकी दिलचस्पी बनी हुई है।

10. दिनेश कार्तिक:

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी सुरेश रैना की तरह आराम से दूर एक बार फिर क्रिकेट में जुट गए हैं। वह भी इंडिया-ए टीम का हिस्सा हैं और दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना हो गए हैं।

11. रवींद्र जडेजा:

आइसीसी की विश्व रैंकिंग्स में नंबर वन गेंदबाज बनकर इतिहास रचने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जिंबॉब्वे दौरे के बाद इन दिनों घर में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और साथ ही अपने घोड़ों के साथ भी। जडेजा ने लंबे समय के बाद घर पहुंचने की खुशी को ट्विटर पर बयां किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.